Share:
मतगणना से पहले MP के इस जिलें में खोले गए पोस्टल बैलेट, कमलनाथ ने वीडियो शेयर कर लगाया आरोप
मतगणना से पहले MP के इस जिलें में खोले गए पोस्टल बैलेट, कमलनाथ ने वीडियो शेयर कर लगाया आरोप

बालाघाट: रविवार 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का परिणाम आना है। इस दिन तय हो जाएगा की राज्य में बीजेपी की सरकार ही रहेगी या फिर कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी। लेकिन, परिणाम से पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस नेता कमलनाथ ने भी अपने एक्स (ट्वीटर) अकाउंट पर साझा किया है। इसमें दिखाई दे रहा है कि कुछ लोग स्ट्रांग रूम से पोस्टल वोट निकालकर गिनते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो बालाघाट का बताया जा रहा है। 

कांग्रेस का कहना है कि बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा द्वारा स्ट्रांग रूम से पोस्टल वोट निकालकर उनमें हेराफेरी की है। कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि बालाघाट कलेक्टर गिरीश कुमार मिश्रा समेत उक्त कृत्य में सम्मिलित कर्मचारियों को तत्काल सस्पेंड किया जाए। दरअसल, चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे।पी। धनोपिया ने बताया- ''प्रदेश कांग्रेस को बालाघाट से प्राप्त शिकायत में खबर मिली कि बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा द्वारा स्ट्रांग रूम से पोस्टल वोट निकालकर उनमें हेराफेरी करने का अनाधिकृत कृत्य किया गया है।'' आगे उन्होंने कहा कि बालाघाट से कांग्रेस उम्मीदवार द्वारा एक वीडियो भेजकर शिकायत प्रेषित की गई है। इसमें कलेक्टर बालाघाट द्वारा बालाघाट जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों के कर्मचारियों द्वारा डाले गये पोस्टल वोट, ट्रेजरी के स्ट्रांग रूम में पुलिस सुरक्षा में रखे पोस्टल वोट, मतगणना दिवस 3 दिसम्बर के पूर्व अनाधिकृत रूप से ट्रेजरी रूम खुलवाकर पोस्टल वोट निकलवाकर कर्मचारियों को सौंप दिए गए हैं। इसमें कर्मचारियों द्वारा मनचाही छेड़छाड़ कर कार्यवाही की जा रही है। कर्मचारियों से उक्त पोस्टल वोट सौंपने से संदेहास्पद स्थिति निर्मित हुई है। उक्त घटना का वीडियो चित्रण निर्वाचन आयोग को सौंपा गया है।

इसके साथ ही प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह एवं उपाध्यक्ष और चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल के साथ निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर उक्त संबंध में शिकायत सौंपते हुए बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीष कुमार मिश्रा द्वारा बालाघाट जिले में पोस्टल वोट में गड़बड़ी किए जाने की शिकायत करते हुए बालाघाट कलेक्टर समेत उक्त कार्य में सम्मिलित सभी कर्मचारियों को ससपेंड किए जाने की कड़ी कार्यवाही करने की मांग की। वही पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस नेता कमलनाथ ने भी वीडियो एक्स अकाउंट पर साझा किया है। उन्होंने लिखा है ''प्रदेश के बालाघाट ज़िले में पोस्टल बैलेट को मतगणना से पहले ही खोले जाने तथा छेड़छाड़ की आशंका का एक वीडियो सामने आया है, जिसकी शिकायत निर्वाचन आयोग में कांग्रेस पार्टी ने की है। यह अत्यंत गंभीर मामला है। दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की'' जानी चाहिए। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आवाहन करता हूँ कि वे मुश्तैद रहें और कोई गड़बड़ी ना होने दें।''

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या का घर में किया स्वागत, कहा- दिल छू लेने वाला पुनर्मिलन

नोनी ब्रिज: मणिपुर में बस पूरा होने वाला है दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे पियर ब्रिज

दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में 28 नवंबर से बढ़ेगा कोहरा - मौसम विभाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -