सर्दियों में चेहरे की नमी बनाये रखेंगे ये उपाय
सर्दियों में चेहरे की नमी बनाये रखेंगे ये उपाय
Share:

सर्दियों का मौसम हर किसी को पसंद होता है, लेकिन इस मौसम की सबसे बड़ी परेशानी बनता है त्वचा का जो रूखापन. इस मौसम में त्वचा रूखी और बेजान होने लगती है. हर कोई इससे छुटकारा पाने के लिए हम बाजार की क्रीम का इस्तेमाल करते हैं जो हमारी त्वचा के लिए बहुत नुकसानदायक होती है. इसलिए आज हम आपको कुछ घरेलू टिप्स बताने जा रहे है जिन्हें अपनाकर आप अपनी त्वचा का खास ख्याल रख सकते हैं.

* ऑलिव ऑयल : यह हमारी त्वाचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए बेहद ही फायदेमंद है. विटामिन-ई से भरपूर ऑलिव ऑयल एक एंटीऑक्सीडेंट का काम करता है. सर्दियों में अपनी स्किन को पैंपर करने के लिए नहाने के बाद मसाज करते हुए आप इसे लगा लें. इसके बाद आप इसे 15 मिनट तक छोड़ दीजिए. फिर हल्के गुनगुने पानी से आप अपना फेस धो सकती हैं. आपको बता दें, ये झुर्रियां और रेखाओं को दूर करने में भी कारगर है.

* एलोवेरा जेल : स्किन के रूखेपन को दूर करने के लिए आप एलोवेरा जेल सबसे बेस्ट है. यह आपकी त्वचा को नैचुरल नमी के साथ खूबसूरत भी बनाता है.  आपकी स्किन पर किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा.

* पपीता : स्किन की ड्राईनेस दूर करने के लिए पपीता बहुत अच्छा उपाय है. इसके लिए पपीते के छोटे-छोटे टुकड़े कर के चेहरे पर पांच मिनट तक मसाज करें और फिर साफ पानी से अपने फेस को धो लें. यह आपकी स्किन की ड्राईनेस को दूर करने के साथ-साथ चेहरे के दाग धब्बो को भी दूर करने में मदद करता है.

* बादाम का तेल : बादाम के तेल में कई ऐसी नैचुरल प्रॉपर्टीज होती हैं जो हमारी स्किन को हेल्दी रखने में मदद करती हैं. यह आपकी स्किन की नमी को बरकरार रखता है. अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई है तो हफ्ते में दो बार इससे अपनी स्किन पर मालिश करें.

सर्दी में रूखी त्वचा को कहें बाय, अपनाएं ये आसान उपाय

लड़के इन टिप्स से बनाएं खुद को हैंडसम

अब घर पर बने हेयर पैक से होंगे सिल्की और शाइनी बाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -