Share:
अंडे से निखारे अपना रूप
अंडे से निखारे अपना रूप

अंडे के सफ़ेद हिस्से में काफी मात्रा में प्रोटीन और ऐल्ब्यूमिन मौजूद रहते हैं, जो झुर्रियों को खत्म कर चेहरे की रंगत निखारने में मदद करते हैं. लेकिन अंडे के इस हिस्से का फायदा यही खत्म नहीं होता है, बल्कि इसके और भी फायदे हैं. तो आइए इन फायदों के बारे में विस्तृत रूप से जाने.

चेहरे के बाल को करे कम:

ऐसी औरतें जिनके चेहरे पर काफी ज़्यादा बाल मौजूद होते है वो अंडे के इस सफेद हिस्से की मदद से इसे प्राकृतिक तरीके से हटा सकती हैं. एक कटोरी में अंडे का ये सफेद हिस्सा लें और ब्रश की मदद से पूरे चेहरे पर इसे लगाएं. अब एक टीश्यू पेपर पर अपने आंख और होंठ के आकार को काट लें और फिर इस पर ब्रश की मदद से इस सफएद हिस्से को इसपर लगाएं और फिर टीश्यू को अपने चेहरे पर चिपकाएं. जब ये पूरी तरह सूख जाए तो धीरे-धीरे करके टीश्यू को चेहरे से हटा लें. ऐसा करने के बाद आप खुद महसूस करेंगी कि आपके चेहरे पर मौजूद सारे फेशियल हेयर गायब हो चुके हैं.

चेहरे में मौजूद ऑयल को करे कम:

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो इस समस्या से छुटकारा पाने का इससे बेहतर उपाय और कुछ नहीं हो सकता है. आपको इसके लिए बस ज़रूरत है तो अंडे के सफेद हिस्से की. इसे अपने चेहरे पर लगाएं और जब ये सूख जाए तो इसे धो लें. और हां, इसके इस्तेमाल से पहले भी अपने चेहरे को अच्छी तरह धोना ना भूलें.

बालों में लाए चमक:

एक कटोरी में अंडे का ये सफेद हिस्सा लें और इसे अच्छी तरह से फेंट लें. अब इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं और फिर इसे अपने बालों में लगाएं. इसे लगाते समय शावर कैप पहन लें इससे ये मिक्सचर आपके बालों से नीचे नहीं गिरेगा. जब ये सूख जाए तो बालों को धो लें. इसके एक या दो इस्तेमाल के बाद ही आपके बालों में एक नई चमक आ जाएगी.

 

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -