Share:
RTI के दायरे में आने से BCCI को एतराज़
RTI के दायरे में आने से BCCI को एतराज़

स्पोर्ट्स डेस्क: देश में क्रिकेट, बॉलीवुड और राजनीति में से हर भारतीय को किसी एक में जरूर दिलचस्पी होती है, इन दिनों देश आईपीएल के नशे में डूबा हुआ है, जहां इन तीनों का अनूठा संगम देखने को मिलता है. कई फिल्मी सितारों ने आईपीएल टीमें खरीद रखी हैं और कुछ राजनेता आयोजन के कर्ता-धर्ताओं में शामिल हैं. इसी बीच, बीसीसीआई को सार्वजनिक संस्था घोषित करके उसे आरटीआई कानून के तहत लाने का मुद्‌दा गरमा रहा है.

लेकिन बीसीसीआई को इस बात को लेकर ऐतराज है कि टीम सेलेक्शन आरटीआई के दायरे में नहीं आना चाहिए. बोर्ड को लगता के टीम के सेलेक्शन के मसले की जानकारी को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता. लॉ कमीशन ने कहा था कि बीसीसीआई को आरटीआई अधिनियम के तहत लाया जाना चाहिए. रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई सार्वजनिक प्राधिकरण के तहत काम करता है जिसे सरकार से वित्तीय मदद मिलती है.

बोर्ड के एक अधिकारी ने गुप्त रूप से बताया है कि सरकार के लिए लॉ कमीशन की शर्तें बाध्य नहीं है, लेकिन फिर भी बीसीसीआई सरकार की तरफ से आने वाले निर्णय का इंतज़ार कर रहा है. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई की कार्यप्रणाली पारदर्शी है, किन्तु सरकार को अगर लगता है कि बीसीसीआई को आरटीआई के अंतर्गत आना चाहिए तो, बोर्ड इसपर जरूर विचार करेगा.

डीजे ब्रावो की देसी गर्लफ्रेंड ने शेयर की टॉपलेस तस्वीरें...

आईपीएल 2018 में खेल रहे विराट को लगा लाखों का फ़टका

IPL 2018: आज बेस्ट vs बेस्ट में किसके सिर चढ़ेगा बेस्ट का ताज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -