नंगे पैर घास में चलेंगे तो होंगे ये फायदे

नंगे पैर घास में चलेंगे तो होंगे ये फायदे

अधिकतर लोग घर में भी चप्पल का इस्तेमाल करते है. आपके पैर अधिकतर चप्पल में ही बंधे रहते है. चप्पल आपके पैरो को चोट से बचाने में मदद करते है. मगर कभी-कभी पैरो को भी खुल कर सांस लेने का मौका मिलना चाहिए. ऐसा करने से बहुत फायदे होंगे. नंगे पांव चलने के कई फायदे होते है.

घास या फिर रेत पर नंगे पांव चलने से पैर सीधे धरती के सम्पर्क में आते है. हमारे शरीर का दो तिहाई हिस्सा पानी से बना होता है और पानी का बिजली बनाने में इस्तेमाल किया जाता है. धरती में नकारात्मक आयोनिक चार्ज होता है जो कि नंगे पैर चलने से शरीर में नकारात्मक आयोन को खत्म करता है.

इससे दिमाग शांत और संतुलित होता है. सुबह नंगे पांव चलने से मानसिक तनाव खत्म होता है. नंगे पैर चलने से इम्युनिटी का विकास भी होता है. नंगे पैर चलने से शरीर में दर्द और सूजन जैसी समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है. रोजाना घास पर नंगे पैर चलने से सुकून भरी नींद आती है. नंगे पांव चलने से पैरो में ताजगी का एहसास होता है. इससे ब्लड सर्कुलेशन अच्छी तरह से होता है.

ये भी पढ़े

घर में इस्तेमाल होने वाली चीजों की भी होती है एक्सपायरी डेट

लो ब्लड प्रेशर से चुटकियों में पाएं निजात

पीपल के पत्ते के इन फायदों को जानकर आप हो जाएंगे हैरान

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त