मुम्बई बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र का सर्वर हैक कर करोड़ो की हेराफेरी
मुम्बई बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र का सर्वर हैक कर करोड़ो की हेराफेरी
Share:

मुम्बई. बैंक ऑफ महाराष्ट्र के सर्वर को हैक करके करके करोड़ो की हेराफेरी करने का मामला सामने आया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र ने भाईंदर के रहने वाले 22 लोगों पर सर्वर को हैक करके करोड़ो रुपए निकालने का आरोप लगाया है. पुलिस के अनुसार 26 दिसंबर 2016 से 18 जनवरी 2017 के बीच आरोपियो ने यूपीआई एप का उपयोग कर 142 बार लेनदेन का अनुरोध किया था.

बता दे कि बैंक को इस धोखाधड़ी का पता जनवरी में लगा, जिसके बाद से बैंक ने उस अकाउंट का उपयोग बंद कर खाता धारक को नोटिस भेजा कि पैसे वापस कर दे. जब इस सम्बन्ध में नोटिस का कोई जवाब और प्रतिक्रिया नहीं मिली तो पुलिस से संपर्क किया गया.

मामले की जानकारी लगते ही नवघर पुलिस ने भाईंदर निवासी जसवंत दमानिया, जसवंत के बेटे राज प्रीतेश, प्रतिक पुजारी और भरत गवले और एक औरंगाबाद निवासी दीपक और 16 अन्य आरोपियो पर केस दर्ज किया है इसमें धोखाधड़ी और जालसाजी, पहचान चोरी और आपराधिक साजिश शामिल है. पुलिस ने जानकारी दी है कि भारत गवले और दीपक के खिलाफ पहले भी इस तरह के आरोप लगाए गए थे, दोनों पर बीते वर्ष दक्षिण मुंबई में बैंक सर्वर हैक करके पैसे की हेर-फेर करने का आरोप लगा था.

ये भी पढ़े 

कालेधन की जानकारी देने को तैयार स्विटज़रलैंड, लेकिन भारत के सामने रख दी ऐसी शर्त

तमिलनाडु में एक व्यक्ति ने जमा किये 246 करोड़ के पुराने नोट

यदि चाहिये दौलत तो शिव मंदिर में लगाये दीपक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -