बेकिंग सोडा और कटहल के बीज से भी दमकता है चेहरा
बेकिंग सोडा और कटहल के बीज से भी दमकता है चेहरा
Share:

लडकियां अपने चेहरे का खास ख्याल रखती है. एक छोटा सा पिंपल होने पर वे परेशान हो जाती है. और इसे दूर करने के लिए कई ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती है. अपने चेहरे को चमकदार और बेदाग बनाने के लिए गरेलु तरीकों की अपनाएं. आज हम आपको एक आसान और सबसे सस्ता तरीका बताने जा रहे है जिसे अपनाकर आप ग्लोइंग स्किन पा सकते है.

सामग्री : नारियल तेल और बैकिंग सोडा

पेस्ट बनाने और लगाने का तरीका

नारियल तेल और बेकिंग सोडा मिलाकर पेस्ट तैयार कर ले. इसे चेहरे पर पैक की तरह लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें. मसाज सर्कुलर मोशन में करें. मसाज करने के तुरंत बाद ही चेहरे को पानी से धो ले. यह एक तरह का प्राकृतिक क्लीनर है. अगर आपकी स्किन सेंसटिव है तो नारियल तेल में बेकिंग सोडा कम मिलाएं. स्किन के लिए नारियल तेल बहुत ही फायदेमंद है. यह त्ववचा को नमी प्रदान करता है. सबसे बड़ी बात इसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता. इसी तरह बेकिंग सोडा स्किन में मौजूद डेड सेल्स को दूर करता है और ने सेल्स बनाने में मददगार है.

कटहल के बीजों का इस्तेमाल करके त्वचा की झुर्रियों को कम किया जा सकता है. इसके लिए आधा कप ठंडे दूध में बीजों को 1 घंटे तक भिगोएं और फिर इसका पेस्ट तैयार करें. इस लेप को कुछ समय के लिए चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद पानी से साफ करें. रोजाना इस लेप को चेहरे पर लगाने से झुर्रियों की समस्या को कम किया जा सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -