महिला विश्वकप : ऑस्ट्रेलिया से भी हारी भारत, सेमीफाइनल की डगर हुई मुश्किल
महिला विश्वकप : ऑस्ट्रेलिया से भी हारी भारत, सेमीफाइनल की डगर हुई मुश्किल
Share:

महिला विश्व कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट पर 226 रन बनाए, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 45.1 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के 6 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक हो गए है और वह पॉइंट्स टेबल दूसरे नंबर पर पहुँच गया है, वहीं भारतीय टीम इतने ही मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक लेकर चौथे स्थान पर मौजूद है. ऐसे में अगर भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला अगला मैच हर हाल में जितना होगा.

मैथ में टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ख़राब रही. ओपनर स्मृति मंधना मात्र 3 रन बनाकर आउट हो गई. इसके बाद आए मिताली राज और पूनम राउत ने 223 बॉल पर 157 रन की पार्टनरशिप की. पूनम राउत ने 106 और मिताली राज ने 69 बनाए. इस दौरान मिताली राज ने 2 विश्व रिकॉर्ड बनाए. इस पारी की बदौलत मिताली वनडे हिस्ट्री में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर बन गई हैं, वहीं 6 हजार रन बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर भी बन गई हैं. मिताली के अलावा हरमनप्रीत ने 23 रन बनाए.

भारत द्वारा दिए गए 227 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को  निकोल बोल्टन (36) और बेथ मूनी (45) ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 62 रन बनाए. इन दोनों के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग (नाबाद 76) और एलिस पैरी (नाबाद 60) ने टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी.

मिताली ने रचा इतिहास, अंतरराष्ट्रीय महिला वनडे क्रिकेट में बनाये सबसे ज्यादा रन

इंग्‍लैंड में बांग्लादेशी क्रिकेटर तमीम इकबाल और उनके परिवार पर हुआ एसिड अटैक

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ग्राउंड स्टाफ से की बदसलूकी

ICC वनडे रैंकिंग: कोहली शीर्ष पर बरकरार, धोनी-रहाणे को हुआ फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -