इंडिया टीम के खराब प्रदर्शन के कारण दर्शकों ने मचाया उत्पाद

Oct 06 2015 11:30 AM
इंडिया टीम के खराब प्रदर्शन के कारण दर्शकों ने मचाया उत्पाद

इंडिया टीम की ओर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बहुत ख़राब प्रदर्शन से मैदान में बैठे दर्शकों ने बहुत उत्पात खड़ा किया जिसकी वजह से मैच को 2 बार मजबूरन रोकना पड़ा।

जब इंडिया टीम 92 रन पर आउट होने के बाद गुस्साए दर्शकों ने मैदान पर पानी की बोतलों की बरसात कर दी। फिर दक्षिण अफ्रीका 3 विकेट पर 64 रन बनाकर टारगेट के समीप पहुचने लगी तो दर्शकों ने एक बार वो ही प्रक्रिया दोहराई और जमकर हंगामा शुरू कर दिया। मैदान में बोतल फेकने की प्रक्रिया करीब 25 मिनट तक चलती रही।

भारतीय टीम के ख़राब प्रदर्शन से दर्शको ने अपना गुस्सा जाहिर किया और आयोजकों को भी शर्मसार होना पड़ा। इसके बाद मैच रेफरी क्रिस ब्राड को भी मजबूरन मैदान पर आना पड़ा। और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी उनके साथ थे। पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाला भारत 17.2 ओवर में आउट हो गया। भारतीय पारी के इस तरह से पतन को देखते हुए गैलरी तीन और चार में मौजूद दर्शकों ने पानी समाप्त होने के बाद मैदान पर पानी की बोतलें फेंकना शुरू कर दिया।

ओसीए के एक अधिकारी ने अपने बयान में कहा की, हमने पीने के पानी की छोटी बोतलों और पाउच पर बैन लगाया है लेकिन यहां बड़ी बोतलों पर बैन नहीं लगाया था। पुलिस ने शुरुआत में तो स्थिति को अपने बस में कर लिया था। लेकिन दक्षिण अफ्रीकी की पारी समय पर दर्शको ने दोबारा वो ही व्यवहार दिखाया इस कारण सुरक्षाकर्मियों ने भी हार मान ली। ओसीए इस बीच दर्शकों से शांति बनाये रखने की भी लगातार अपील करता रहा।