मृत्यु के समय होती है जिसके पास ये चीज़ उसे मिलता है स्वर्ग में स्थान

इस संसार में ऐसा कोई प्राणी नहीं है जिसे अमरत्व प्राप्त हो तथा जो इस संसार में आया है उसे जाना ही पड़ता है. लेकिन इस संसार में ऐसा कोई भी मनुष्य नहीं है जो नरक में जाना चाहता हो. हर मनुष्य यही सोचता है की उसे मरने के बाद स्वर्ग प्राप्त हो लेकिन ऐसा नहीं है. मनुष्य को अपने कर्मो के अनुसार स्थान प्राप्त होता है जो व्यक्ति इस संसार में अच्छे कर्म करता है उसे स्वर्ग मिलता है और जो व्यक्ति बुरे कर्म करता है उसे नरक में स्थान मिलता है. यदि आप चाहते है की आपको भी स्वर्ग में स्थान प्राप्त हो तो इसके लिए आपको कुछ उपाय करने होंगे जो आपको स्वर्ग में स्थान दिलाने में सहायक होगा.

मान लो यदि आपको पहले से ज्ञात हो जाए की आप मरने के बाद नरक में जाओगे तो यह सोच कर आपकी आत्मा काँप जायेगी आप सोचेंगे की, में ऐसा क्या करू जिससे मुझे स्वर्ग में स्थान मिल जाए तो कुछ उपाय नीचे बताये गए है जिसको करने के बाद आपको स्वर्ग की प्राप्ति होगी-

जिस व्यक्ति की मृत्यु नज़दीक होती है उस व्यक्ति के स‌िर के पास रखे तुलसी का पौधा या तुलसी का पत्ता उसके मस्तक पर रखे, ऐसे में यमदूत दोनों ही स्थितियों में व्यक्ति के पास नहीं आते शास्त्र कहते हैं तुलसी विष्णुप्रिया है, तभी तो भगवान के मस्तक पर शोभा पाती हैं.

जिस व्यक्ति की मृत्यु आने वाली हो तथा उसके प्राण उसके शरीर में अटके हो तो उसके मुहं में गंगाजल डाल दें, गंगाजल होने से तन और मन दोनों पवित्र हो जाते हैं। धर्मशास्त्र के अनुसार जब कोई शुद्धता से शरीर का त्याग करता है तो उसे यमदंड से राहत मिलती है.

जान लें की तुलसी का पौधा बताता है आने वाली विपत्ति के बारे में

एक मुट्ठी चावल दिलाएगा आपको सारी परेशानियों से छुटकार

इस समय पर जन्मी लड़कियों का स्वाभाव आपको भी हैरत में डाल देगा

रात के समय इन कामों से रहें दूर अन्यथा पड़ेगा पछताना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -