इन उपायों को आजमाकर आप भी जड़ से ख़त्म कर सकते है दमे की बिमारी

इन उपायों को आजमाकर आप भी जड़ से ख़त्म कर सकते है दमे की बिमारी

दमे की बिमारी सिर्फ किसी एक उम्र के लोगों तक सीमित नहीं है। बुजुर्ग हो या फिर बच्चे या फिर जवान, कई लोग इस बीमारी से जूझ रहे हैं। मगर इस बीमारी से निपटने के लिए कई ऐसे घरेलू नुस्खे भी हैं जिन्हें आजमाकर आप अपनी दमे की बीमारी को काफी हद तक काबू में ला सकते हैं। दमे की बीमारी का शिकार देशभर में कई लोग बड़ी संख्या में बन चुके हैं।

दिल की बीमारी को दूर करता खरबूजा

इन उपायों को जरूर आजमाए 

हम आपको बता दें मछली एक ऐसा फूड प्रॉडक्ट है जिसके स्वास्थ्य के लिए अतुलनीय लाभ हैं। सैल्मन, टूना और सारडीन मछलियां आपका दमा ठीक कर सकती हैं। इनका सेवन फेंफड़ों को भी मजबूत बनाता है और दमा ठीक करने में मदद करता है। इसी के साथ बालों, आंखों को दिमाग के अलावा आमला दमे की बीमारी को भी ठीक करने के लिए काफी कारगर उपाय है। इसके इस्तेमाल के लिए आमला को मेश करके उसमें शहद मिला लें। तैयार हुए मिश्रण के रोजाना सेवन से आपको काफी फायदा मिलेगा।

तलवों में हो रही सूजन तो इन तरीकों से करें दूर

इसका भी करें इस्तेमाल 

इसी के साथ हम आपको बता दें कच्ची प्याज या फिर सलाद बनाकर प्याज का सेवन करने से भी दमे पर काबू पाने में मदद मिलती है। एक्सपर्ट्स की मानें तो प्याज शरीर में वायु के प्रवाह वाली जगहों को साफ करने का काम करती है। हम आपको बता दें अदरक का जूस लेने से आपके दमे को काफी राहत मिल सकती है। इसके लिए अदरक, अनार और शहद को बराबर मात्रा में लेकर उसका जूस तैयार कर लें और दिन में 4 से 5 बार सेवन करें।

दिमाग को तेज़ बनाते हैं ये आहार, इस तरह बनाएं स्वस्थ

सेहत के साथ आपके चेहरे को भी निखारेगा नारियल पानी

प्रेगनेंसी में इसलिए होती है अजीबोगरीब चीज़ें खाने का मन, लेकिन हो सकता है नुकसान