Share:
पाकिस्तान में बीते साल पेशावर स्कूल नरसंहार के बाद 637 आतंकवादी मारे गए
पाकिस्तान में बीते साल पेशावर स्कूल नरसंहार के बाद 637 आतंकवादी मारे गए

इस्लामाबाद: बता दे की पिछले वर्ष 16 दिसंबर को पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी पब्लिक स्कूल पर हुए खतरनाक आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान के अधिकारियो ने इस बाबत राष्ट्रीय कार्य योजना (एनएपी) प्रांरभ की। गौरतलब है की इसके बाद राष्ट्रीय कार्य योजना (एनएपी) ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है की पिछले वर्ष 16 दिसंबर को पेशावर में आर्मी पब्लिक स्कूल पर हुए खतरनाक आतंकवादी हमले के बाद से अब तक कुल 637 आतंकवादी मारे गए और 710 को गिरफ्तार किया गया है।

इस बाबत पाकिस्तानी आंतरिक मंत्रालय ने अपने देश में आतंकवाद रोधी अभियान की सफलता के बाबत इसकी जानकारी शुक्रवार को सीनेट में दोहराई। पाकिस्तानी आंतरिक मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि संघ प्रशासित कबायली क्षेत्रों (फाटा) में 373 आतंकवादी मारे गए हैं।

आगे कहा कि बलूचिस्तान में 98, पंजाब में 55, सिंध में 36 और इस्लामाबाद व गिलगित-बाल्टिस्तान में एक-एक आतंकवादीयो को मौत के घाट उतार दिया गया है। गौरतलब है कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आतंकवादियों ने 16 दिसंबर को खैबर-पख्तूनख्वा की प्रांतीय राजधानी पेशावर में स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल पर हमला किया था, जिसमें 150 लोग मारे गए थे, आपको बता दे कि इस हमले मे अधिकतर मासूम बच्चे मारे गए थे।

इस हमले के बाद ही पाकिस्तान  ने अपने देश के सभी राजनीतिक दलों को साथ में लेकर आतंकवाद के विरुद्ध एकजुटता दोहराते हुए इस पर सर्वसम्मति  से राष्ट्रीय कार्य योजना को मंजूरी दे दी थी. 

इसमें सीनेट को यह भी जानकारी दी गई कि अल-कायदा, बलूचिस्तान रिपब्लिकन आर्मी, लश्कर-ए-बलूचिस्तान, इस्लामिक स्टेट, तहरीक-ए-जफरिया पाकिस्तान, लश्कर-ए-झांगवी, सिपाह मुहम्मद पाकिस्तान, जैश मुहम्मद और सिपाह सहाबा पाकिस्तान जैसे आतंकी संगठन को प्रतिबंधित संगठनों की सूची में डाला गया है.   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -