टेस्ट सीरीज में गेंदबाज अश्विन बना सकते है रिकॉर्ड
टेस्ट सीरीज में गेंदबाज अश्विन बना सकते है रिकॉर्ड
Share:

भारत-श्रीलंका के बीच इस साल में दूसरी टेस्ट सीरीज 16 नवम्बर से शुरू होने वाली है, भारतीय गेंदबाज इस सीरीज में अपने रिकॉर्ड दर्ज करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. हाल ही में  भारतीय  गेंदबाजो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी बहुत ही शानदार गेंदबाजी करके तीनो प्रारूप में जीत दर्ज की. भारतीय गेंदबाजो से अब विरोधी टीमें खौफ खाने लगी है. लगातार शानदार प्रदर्शन से भारतीय क्रिकेट टीम विश्व में  नंबर वन स्थिति पर आ गयी है. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 8 विकेट लेते ही गेंदबाज अश्विन के नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो जायेगा.

उल्लेखनीय है कि श्रीलंका के खिलाफ भारत का पहला टेस्ट मैच कोलकाता का ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. इस मैच में सभी के केंद्र में गेंदबाज अश्विन होंगे क्योकि अश्विन के 8 विकेट लेने पर उनके नाम सबसे तेज 300 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हो जायेगा. अश्विन ने 52 टेस्ट मैचों में 25 की औसत से 292 विकेट लिए है.

बता दे कि विश्व में सबसे तेज 300 विकेट लेने का रिकॉर्ड अभी आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डेनिस लिली के नाम है, डेनिस लिली ने 56 मैचों में 300 विकेट लिए थे. भारतीय गेंदबाजो में अभी तक अनिल कुंबले ने 66 टेस्ट मैचों में 300 विकेट लिए थे.

भारतीय गेंदबाजो का सामना करने को तैयार श्रीलंका के बल्लेबाज

भारत ने बनाए 89 रन पर गवाए दो विकेट

भारत-श्रीलंका ने खेला अभ्यास मैच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -