आसाराम भक्तों ने स्कूलों में बांट दी आसाराम की सेक्स टिप्स वाली किताबें

महासमुंद : आसाराम समर्थकों ने ‘दिव्य प्रेरणा प्रकाश ज्ञान परीक्षा’ नाम की किताबें स्कूलों में बंटवाई हैं, इनमें सेक्स एजुकेशन के नाम पर आपत्तिजनक बातें लिखी हैं. शिकायत मिलने के बाद सरकार ने यह परीक्षा तो रद्द कर दी है, लेकिन किताबें अभी भी बच्चों के पास ही हैं. इस किताब के कवर पेज पर तो हनुमान जी का फोटो छापा गया है और अंदर सेक्स पावर बढ़ाने और सुरक्षित सेक्स के तरीके बताए गए हैं, जबकि किताब के कवर पर हनुमान जी के अलावा कुछ और महापुरुषों की तस्वीरें छपी हैं.

इस किताब के आधार पर आसाराम समर्थकों ने महासमुंद के कई स्कूलों में तो परीक्षा भी ले ली है. यह परीक्षा जेल में बंद आसाराम की इमेज को सुधारने के प्रयासों के चलते की जा रही है. इस परीक्षा के निर्देश डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन ऑफिसर ने दिए थे पर अब मामले ने तूल पकड़ लिया है तो डिपार्टमेंट ने परीक्षा रद्द करने के आदेश दे दिए हैं. हालांकि शुक्रवार को महासमुंद के 5 स्कूलों में यह परीक्षा ले ली गई है.

इस किताब के कवर पेज पर हनुमान जी के अलावा भीष्म पितामह, स्वामी विवेकानंद, दयानंद सरस्वती, समर्थ रामदास, स्वामी लीलाशाह महाराज और महर्षि रमण की तस्वीरें भी छपी हैं. साथ ही कवर पेज में लिखा है कि किताब को कम से कम 5 बार पढ़ें और पढ़ाएं. किताब का प्रकाशन महिला उत्थान ट्रस्ट ने किया है. इसमें बच्चों और अभिभावकों के नाम आसाराम का मैसेज भी है.

महासमुंद DEO राकेश पांडेय ने बताया कि कुछ स्कूलों में ही किताबें बांटे जाने की सूचना है और जिन स्कूलों में ये किताब बंटवाई गई है, उन्हे तुरंत वापस मंगवाकर जब्त किया जाएगा.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -