FTII प्रदर्शनकारी छात्रों को केजरीवाल का प्रस्ताव
FTII प्रदर्शनकारी छात्रों को केजरीवाल का प्रस्ताव
Share:

भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के प्रदर्शनकारी छात्रों को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रस्ताव दिया है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मान ली जाती, वे अस्थाई तौर पर दिल्ली में कक्षाओं का संचालन कर सकते हैं. केजरीवाल ने महाराष्ट्र पुलिस द्वारा एफटीआईआई के प्रदर्शनकारी छात्रों की मंगलवार आधी रात को दंगा करने के आरोप में गिरफ्तारी पर हैरानी जताई.केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, "एफटीआईआई में जो हो रहा है, मैं उसे सुनकर हैरत में हूं.

एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर का संस्थान सरकार के गलत निर्णयों के कारण सुनियोजित तरीके से बर्बाद हो रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं एफटीआईआई के विद्यार्थियों को दिल्ली में अस्थाई तौर पर पढ़ाई करने का प्रस्ताव देता हूं. दिल्ली सरकार आपको यहां अस्थाई रूप से स्थान मुहैया कराएगी, जहां आप केंद्र सरकार द्वारा आपकी मांगें मान लेने तक कक्षाओं का संचालन कर सकते हैं. केजरीवाल ने कहा कि यदि केंद्र सरकार अंतत: उनकी मांगों पर सहमत नहीं होती है तो दिल्ली सरकार एफटीआईआई को अस्थाई रूप से दिए गए स्थान को ही संस्थान के रूप में विकसित करेगी, जहां विद्यार्थी शिक्षा-प्रशिक्षण जारी रख सकेंगे.

उल्लेखनीय है कि एफटीआईआई के विद्यार्थी करीब ढाई महीनों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सदस्य एवं टेलीविजन अभिनेता गजेंद्र चौहान को संस्थान का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने का विरोध कर रहे हैं. इसी क्रम में प्रदर्शनकारी छात्रों ने सोमवार को संस्थान के निदेशक प्रशांत पाथराबे और दूसरे कर्मचारियों को उनके कार्यालय में आठ घंटों से बंधक बनाकर रखा था और कार्यालय में तोड़फोड़ भी की थी, जिसके बाद मंगलवार रात पांच छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -