पेंटिंग में झलकती ममता की कला
पेंटिंग में झलकती ममता की कला
Share:

 कोई राजनेता अच्छा चित्रकार भी हो ऐसा प्रायः काम ही देखने को मिलता है.  लेकिन सड़क से संसद तक संघर्ष की राजनीति करने वाली दीदी अर्थात  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री  ममता बनर्जी  ऐसा व्यक्तित्व है जो अच्छी राजनीतिज्ञ  ही नहीं , बल्कि वे पेंटिंग के क्षेत्र में भी बेहद सक्रिय हैं  उनकी पेंटिंग  हजारों में नहीं बल्कि लाखों में बिकती हैं. ममता की इस कला प्रतिभा से बहुत कम लोग परिचित हैं.

आपको यह जानकर  हैरत होगी कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ही नहीं बल्कि एक अच्छी चित्रकार भी हैं. देखिए उनके द्वारा बनाई गईं कुछ पेंटिंग्स  लाखों में  बिकी है . ममता बनर्जी ने पेंटिंग्स बनाना 2006 में शुरू किया था. उनकी ये पेंटिंग्स प्रदर्शनियों  में भी लगाई जाती है, जिनकी लोग खूब प्रशंसा भी  करते हैं. 

बता दें कि ममता बनर्जी ने यह पेंटिग तब शुरू की थी जब सचिन तेंदुलकर श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में हार गए थे और खत्म तब की जब 2011 में इंडिया वर्ल्ड कप जीती. ममता बनर्जी की अब तक 100 से ज्यादा पेंटिंग्स प्रदर्शनी में लगाई जा चुकी हैं जिन्हें लोग लाखों में खरीदते हैं. एक राजनेता का यह कलात्मक व्यक्तित्व  अचरज पैदा करता है. 

यह भी देखें 

ममता बनर्जी पर पुलिस कार्रवाई को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने दिया पलटवार

वेस्ट बंगाल की झांकी बाहर किया जाना है अपमान - ममता बनर्जी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -