भारत-पाक सीमा से 105 करोड़ की हेरोइन पकड़ी
भारत-पाक सीमा से 105 करोड़ की हेरोइन पकड़ी
Share:

जालंधर : पंजाब में पाकिस्तान सीमा पर देश की सरहद से सुरक्षा बल के जवानों ने भारी मात्रा में हेरोइन के साथ एक विदेशी शॉटगन और कारतूस बरामद किये हैं. पंजाब के अमृतसर सेक्टर में बॉर्डर से बरामद नशीले पदार्थ के 21 पैकेट बरामद हुए हैं. हर एक पैकेट का वजन एक किलो है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद हेरोइन की कीमत 105 करोड़ रुपये आंकी गई है.

इस मामले की जानकारी देते हुए सीमा सुरक्षा बल के पंजाब फ्रंटियर के महानिरीक्षक अनिल पालीवाल ने बताया कि अमृतसर सेक्टर के नारली सीमा चौकी पर तैनात जवानों ने देर रात पाकिस्तानी तस्करों की संदिग्ध गतिविधियां देखी. जवानों ने देखा कि तस्करों ने सीमा सुरक्षा घेरे के निकट आकर कुछ पैकेट दूसरी तरफ फेंकना शुरू कर दी इस पर जवानों ने तस्करों को चेतावनी दी जिसे उन्होंने नजरअंदाज करते हुए जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी. जवानों ने भी आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की. सुरक्षाबल की फायरिंग शुरु होते ही तस्कर मौके से भाग निकले.

महानिरीक्षक ने आगे बताया कि बुधवार की सुबह जब मौके की तलाशी ली गई तो वहां से 21 पैकेट हेरोईन के अलावा इटली में बनी एक शाटगन और पाकिस्तान में बने तीन कारतूस भी बरामद किए गए. बरामद नशीले पदार्थ के प्रत्येक पैकेट का वजन एक किलो है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 105 करोड़ रुपये होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

यहां यह बताना उचित है कि इससे पहले मंगलवार को गुरदासपुर सेक्टर के दरिया मंसूर इलाके में भी पाक सीमा से पंजाब में 143 किलो से अधिक हेरोईन की बरामदगी की जा चुकी है तब. बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठ को नाकाम करते हुए तीन घुसपैठियों को मार गिराया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -