इस तरह लिपस्टिक को अप्लाई करें और बनाइये अपने होंठों को ख़ूबसूरत

लिपस्टिक, मेकअप का सबसे बढ़ा हिस्सा होता है। इसका एक कोट ही आपके चेहरे पर चमक भर सकता है। पार्टी हो चाहे ऑफिस हर जगह महिलाये इसका इस्तेमाल करती है। ताकि वो आकर्षित और ख़ूबसूरत दिखाई दे, पर बहुत सी बार देखा गया है, जब महिलाये इसको सही तरीके से नहीं लगा पाती है, क्योंकि उन्हें इसके बारे मे सही तरीके से जानकारी नहीं होती है इसलिए आइये आज इस आर्टिकल मे हम आपको बताते है कि लिपस्टिक को कैसे अप्लाई करना चाहिए। 

होंठो को स्वस्थ रखे 

अगर आपके होंठ हेल्थी है, तो लिपस्टिक अपनी जगह पर लम्बे समय तक टिकी रहेगी। होंठो को लगातार स्क्रब करते रहे, जिससे वह स्मूथ बने रहेंगे। आप इसके लिए टूथब्रश का भी प्रयोग कर सकते है। इसके अलावा होंठो पर लिपबाम लगाना न भूले। 

लिप पेंसिल 

लिपस्टिक लगाने से पहले होंठो पर लिप पेंसिल लगाएं। आप इसके लिए नई लिप कलर का प्रयोग कर सकती है, यह सभी  प्रकार की लिपस्टिक शादी मे भी काम करेगा। लिप पेंसिल को होठों के बीच मे निचे की और लगा कर पुरे होंठो पर मिक्स करे। 

लिपस्टिक लगाने के लिए ब्रश 

लिपस्टिक की बात करे तो ब्रश का नाम सबसे पहले आता है। लिपस्टिक को ब्रश से लगाने का फायदा ये है कि, प्रेशर के साथ लगाई जा सकती है और आपके हाथो का कंट्रोल भी उस पर बना रहेगा। ब्रश से लगाते वक्त ध्यान रखे कि ब्रश मे बहुत ज्यादा कलर न भरे।   

ब्लोटिंग 

जब आप अपना पहला कोट लगा ले, तब अपने होंठो के बीच मे टिश्यू पेपर को दबा कर अत्यधिक लिपस्टिकस निकाल ले। पहले कोट को अगर ब्लोटिंग पेपर पर पोछ लिया तो समझ लीजिये कि आपकी लिपस्टिक ज्यादा न तो फैलेंगी और नहीं ही मिटेंगी। 

पाउडर लगाये 

अपने होंठो पर उंगलियो की सहायता से ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाएं। यह होंठो पर रंग को सेट कर देगा। इससे आपकी लिपस्टिक न तो हल्की पड़ेगी न ही फैलेंगी। इसके बाद लिपस्टिक का एक कोट और लगाएं। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -