इस App का इस्तेमाल करके छोड़े स्मोकिंग की आदत...
इस App का इस्तेमाल करके छोड़े स्मोकिंग की आदत...
Share:

नए साल पर हर व्यक्ति एक ना एक संकल्प तो जरूर लेता है. व्यक्ति संकल्प तो ले लेते है पर इसे पूरा करने में थोड़ी परेशानी होती है. कुछ लोगो को ध्रूम्रपान करने की आदत होती है. धूम्रपान शरीर के लिए बहुत हानिकारका होता है कुछ लोग ऐसे होते है जो इस आदत को छोड़ने के लिए संकल्प लेते है. गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐसे ऍप है जिनका इस्तेमाल करके हर कोई अपनी धूम्रपान की आदत को छोड़ सकता है.

Quit smoking

इस ऍप का इस्तेमाल करके आप स्मोकिंग को छोड़ सकते है. यह ऍप आपको नोटिफिकेशन से अलर्ट करेगा. सिगरेट खरीदने में जितने पैसे खर्च होते है यह ऍप उसका हिसाब भी रखता है. आप गूगल प्ले से इस ऍप को फ्री में डाउनलोड कर सकते है.

SmartRunner

इस ऍप को आप फेसबुक और ट्विटर से सिंक्रोनाइज कर सकते है. इस ऍप का इस्तेमाल करके आप गाने भी सुन सकते है. इस ऍप को आप सोशल नेटवर्किंग साइट से भी जोड़ सकते है.

SleepBot - Sleep Cycle Alarm

अगर आपको बहुत ज्यादा नींद आती है और आपने नए साल पर यह संकल्प लिया है कि आप बहुत कम सोयेंगे तो यह ऍप आपके लिए बहुत अच्छा है. इस ऍप में एक स्मार्ट अलार्म का इस्तेमाल किया गया है. इसका पावर नैप आपको समय से जगा देगा. इस ऍप का इस्तेमाल करके आप अपने हिसाब से इसकी सेटिंग को भी चेंज कर सकते है.

Duolingo

अगर आपको इस साल किसी नई भाषा को सीखना है तो आप इस ऍप का इस्तेमाल कर सकते है. इस ऍप में आपको अलग अलग भाषा सिखने के लिए कई सारे ऑप्शन मिलेंगे. यह ऍप एंड्रॉयड और IOS दोनों पर काम करता है.

Pledge Make New Habits

अगर आप अपने अंदर कुछ बदलाव लाना चाहते है तो इस ऍप का इस्तेमाल कर सकते है. यह ऍप आपके रोज के टास्क को सेव रखता है. यह ऍप आपको खुद पूछेगा कि आपने अपना टास्क पूरा किया है या नही किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -