आंध्र के सीएम जगन मोहन रेड्डी 500 तल्ली बिड्डा एक्सप्रेस वाहनों को हरी झंडी दिखाएंगे
आंध्र के सीएम जगन मोहन रेड्डी 500 तल्ली बिड्डा एक्सप्रेस वाहनों को हरी झंडी दिखाएंगे
Share:

 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को गर्भवती माताओं और शिशुओं के सुरक्षित परिवहन के लिए 500 और "डॉ वाईएसआर थल्ली बिड्डा एक्सप्रेस" वैन की शुरुआत की। एक आधिकारिक घोषणा के अनुसार, ये वाहन हर साल चार लाख महिलाओं और शिशुओं को मुफ्त परिवहन प्रदान करेंगे।

प्रत्येक जिले को लगभग 30 वाहन प्राप्त होंगे, जिनमें से प्रत्येक अभिनव श्रम संबंधी उपकरणों से लैस होगा और सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जीपीएस-सक्षम प्रणाली से लैस होगा। इसमें कहा गया है कि प्रसव के बाद की महिलाओं को वाहन के लिए इंतजार करने की जरूरत नहीं है क्योंकि वे वास्तविक समय में वाहन के ठिकाने की पहचान और ट्रैक कर सकती हैं।

प्रसवोत्तर महिलाओं के लिए एक केंद्रीकृत कॉल सेंटर भी स्थापित किया गया है। विज्ञप्ति के अनुसार प्रसवोत्तर महिलाओं, नर्सों और ड्राइवरों के बीच समन्वय के लिए फोन सेंटर के अलावा डॉ. वाईएसआर थल्ली बिड्डा एक्सप्रेस ऐप भी स्थापित किया गया है।

सरकार रुपये प्रदान करती है। माताओं को वाईएसआर आरोग्य आसरा कार्यक्रम के माध्यम से स्वास्थ्य लाभ के रूप में 5,000, साथ ही साथ वाईएसआर थल्ली बिड्डा एक्सप्रेस ट्रकों का उपयोग करके महिलाओं और उनके नवजात शिशुओं को सरकारी अस्पतालों से उनके घरों तक सुरक्षित रूप से पहुंचाने के लिए परिवहन।

भारत ने टीकाकरण के कारण ओमीक्रोन लहर को प्रभावी ढंग से संभाला: मंडाविया

IPL 2022: इस खिलाड़ी ने जीत ली CSK से हारती हुई बाजी, जड़ी इस IPL की सबसे तेज फिफ्टी

नाकाम हुई राजस्थान को दहलाने की साजिश! RDX के साथ पकड़े गए 3 लड़के

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -