निकाला झिलमिलाती झांकियों का कारवां
निकाला झिलमिलाती झांकियों का कारवां
Share:

इंदौर। इंदौर जहां अपनी आधुनिकता और मध्यप्रदेश के एक व्यस्त और आर्थिक गतिविधियों वाले शहर के तौर पर जाना जाता है वहीं यह मालवी उत्सवों, और अन्य समारोहों के लिए भी जाना जाता है। आज अनंत चतुर्दशी पर इंदौर में जहां श्री गणेश मूर्तियों के विसर्जन की धूम रही तो शाम होते ही झिलमिलाती झांकियों ने लोगों के बीच आकर्षण बिखेरा। अनंत चतुर्दशी पर शहर में झांकियों का निकाला जाना प्रारंभ हो गया है।

झांकियों में मिलों की झांकियां भी शामिल हैं जिसमें भंडारी मिल जो कि होप टेक्सटाईल्स के नाम से जानी जाती है, कल्याण मिल, सांईनाथ सेवा समिति, कनेकश्वरी इन्फोटेक, नंदानगर सहकारी साख समिति, स्पूतनिक ट्युटोरियल एकेडमी, मालवा मिल, स्वदेशी मिल, राजकुमार मिल, हुकुमचंद मिल, जैन समाज सामाजिक संगठन व जय हरसिद्धी मां सेवा समिति की झांकियां शामिल हैं।

इस दौरान श्री खजराना गणेश जी की झांकी की आरती कलेक्टर और डीआईजी ने की। इतना ही नहीं अन्य झांकियां भी इंदौर की सड़कों पर निकलीं। झांकियां देखने के लिए बड़े पैमाने पर श्रद्धालु सड़कों के दोनों ओर उमड़े। इस दौरान नगर निगम की झांकी भी शामिल हुई नगर निगक की झांकी स्मार्ट सिटी पर आधारित है तो इसमें तिरंगा यात्रा की बात भी है। झांकियों को लेकर व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -