100 दिनों में भारत से मिलेंगे अमेरिका के भावी राष्ट्रपति तो बनेगी बात
100 दिनों में भारत से मिलेंगे अमेरिका के भावी राष्ट्रपति तो बनेगी बात
Share:

न्यूयाॅर्क : अमेरिका में राष्ट्रपति के पद पर काबिज होने वाले नए व्यक्ति को अपनी ताजपोशी के 100 दिन बाद ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना होगा। तभी दोनों देश एक दूसरे की तकनीकी और युद्धक आपूर्तियों को पूरा कर सकेंगे। यह बात अमेरिका के थिंक टैंक ने कही है।

दरअसल इंडया यूएस सिक्योरिटी को आॅपरेशन रिपोर्ट में सेंटर फाॅर स्ट्रैटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज़ द्वारा लिखा गया है कि अमेरिकी प्रशासन को इस मसले पर ध्यान देना होगा कि भारत बुनियादी समझौते पर हस्ताक्षर करेगा और अमेरिका के भावी राष्ट्रपति अपनी पदस्थापना के 100 दिन बाद भारत से के प्रधानमंत्री से मिलेंगे तो भारत अमेरिका को आधुनिक सेंसिेंग, कम्प्युटिंग व संचार तकनीक देना संभव होगा।

यदि दोनों नेता नहीं मिलते हैं तो दोनों ही देशों लिए आधुनिक यंत्रों और तकनीक का आदान-प्रदान मुश्किल हो जाएगा। उनका कहना थ कि अमेरिका और भारत को पनडुब्बी सुरक्षा और पुडुब्बली रोधी युद्ध की कोशिशों समेत संयुक्त प्रशिक्षण व कार्यक्षमता का विस्तार करना होगा। दोनों देशों को सिक्योरिटी के क्षेत्र में चर्चा करनी होगी। गौरतलब है कि आतंकवाद के बढ़ते प्रभाव के दौर में यह बेहद महत्वपूर्ण होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -