पीएम मोदी के मुरीद हुए अमेरिकी सांसद, कह डाली ये बात
पीएम मोदी के मुरीद हुए अमेरिकी सांसद, कह डाली ये बात
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी सांसद ब्रैड शेरमन ने 2014 के उपरांत से देश में हुए विकास कार्यों और आर्थिक प्रगति के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी की सराहना की। उन्होंने इस बारें में बोला है कि प्रधानमंत्री मोदी भारत का चेहरा बन चुके हैं। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल के दौरान भारत और अमेरिका के द्विपक्षीय संबंधों में मजबूती भी देखने के लिए मिली है।

इस बारें में उन्होंने अपनी बात को जारी रखते बोला है कि रूस के साथ भारत का रक्षा संबंध भारत-अमेरिका संबंधों में एक चुनौती है। उन्होंने ये भी बोला है कि हमने महत्वपूर्ण आर्थिक प्रगति देखी है। बेशक, हर देश और नेता की अपनी चुनौतियां हैं। मैं किसी देश की कामयाबी का श्रेय सिर्फ एक को नहीं देता।

भारत-अमेरिका संबंधों पर काम कर रहे  शेरमन हाउस फारेन: मेरा मतलब है आपके पास 1.3 अरब से अधिक व्यक्ति हैं। वे सभी इंडिया को और अधिक सफल देश बनाने के लिए मिलकर कार्य करने में लगे हुए है। शेरमन हाउस फारेन अफेयर्स कमेटी में वरिष्ठ डेमोक्रेट हैं और पिछले 28 वर्षों से इंडिया-अमेरिका संबंधों पर काम कर रहे हैं।

चीन पर अमेरिकी सांसद ने साधा निशाना: इस बारें में उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ते हुए कहा है कि मैंने कई व्यवसायियों से बात की है कि कैसे इंडिया एक उत्कृष्ट निवेश मौके है। विशेष रूप से जो चीन में निर्माण करते हैं उन्हें इस तथ्य पर विचार करना चाहिए कि वह लोकतंत्र नहीं है। वह ऐसा देश नहीं है, जिसकी कानून के शासन की परंपरा पर विश्वास किया जा सके। किसी व्यवसाय की सफलता के लिए निष्पक्ष और ईमानदार अदालत प्रणाली तक पहुंच होना अत्यंत महत्वपूर्ण है और भारत वह पेशकश कर रहा है।

सिंह राशि वालों के लिए आज कुछ ऐसा होने वाला है, जानिए अपना राशिफल

इस राशि के लोगों को आज आर्थिक मामलों में जोखिम नहीं उठाना चाहिए, जानें अपना राशिफल

बिजनेस के मामलों में आज कुछ ऐसा होने वाला है इन राशि के जातकों के लिए, जानिए कैसी है आपकी राशिफल....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -