पंजाब: अंबिका सोनी ने ठुकराया CM पद, सिद्धू बोले- 'हमे बना दो'!

चंडीगढ़: कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब के नए मुख्यमंत्री का चेहरा सामने नहीं आ पाया है। अब तक केवल इस पर विचार किया जा रहा है। अब तक सीएम कौन होगा-इसे लेकर केवल अटकलें लगाई जा रही हैं। वहीं दूसरी तरफ पंजाब कांग्रेस का कहना है आज विधायक दल के बैठक का कोई औचित्य नहीं है। CM का फैसला हाईकमान को करना है और सोनिया गांधी आज सीए के नए नाम की घोषणा कर देंगी। हालाँकि इन सभी के बीच अंबिका सोनी जिनका नाम सीएम के उम्मीदवार के रूप में लिया जा रहा था, उन्होंने सीएम का पद का प्रस्ताव ठुकरा दिया है।

हाल ही में उन्होंने कहा- ''मैंने (पंजाब का अगला मुख्यमंत्री बनने के लिए) प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। चंडीगढ़ में पार्टी की कवायद महासचिव के साथ चल रही है और पर्यवेक्षक सभी विधायकों से राय ले रहे हैं। मेरा मानना ​​है कि पंजाब के मुख्यमंत्री का चेहरा किसी सिख का होना चाहिए।'' वहीं उनका यह बयान सामने आने के बाद सिद्धू का बयान वायरल हो रहा है। जी दरअसल सिद्धू का कहना है 'मुझे CM बना दो।' कहा जा रहा है पंजाब में मुख्यमंत्री की कुर्सी अब जाट और हिंदू चेहरे के बीच में उलझ गई है।

इसी को देखते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बने नवजोत सिंह सिद्धू ने भी मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी ठोक दी है और इसके बाद सिद्धू के खेमे में खींचतान शुरू हो गई है। कुछ सूत्रों का कहना है कि सिद्धू ने यह दावेदारी न सिर्फ प्रदेश प्रभारी हरीश रावत के सामने की बल्कि उन्होंने पार्टी हाईकमान को भी अपनी इच्छा बता दी है।

सोनिया-राहुल से ज्यादा लोकप्रिय न हो जाएं अमरिंदर, डर से कांग्रेस ने लिया इस्तीफा: बीजेपी मंत्री

इन राज्यों के लिए रेलवे आज से चला रहा है विशेष ट्रेनें

निया शर्मा ने जन्मदिन पर मचाया धमाल, पिंक ड्रेस में यूं बिखेरे जलवे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -