हैरतअंगेज! सेठ के खाने में नशीली दवा देकर 2.50 करोड़ का हीरा चुराकर फरार हुए नौकर, ऐसे हुए गिरफ्तार
हैरतअंगेज! सेठ के खाने में नशीली दवा देकर 2.50 करोड़ का हीरा चुराकर फरार हुए नौकर, ऐसे हुए गिरफ्तार
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ अपने सेठ (मालिक) के घर से लगभग ढाई करोड़ रुपये के आभूषण लेकर फरार होने वाले दो नौकरों को बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया है। इन दोनों ने मालिक एवं उनके परिवार को नशीला पदार्थ खिलाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। लगभग सप्ताह भर पश्चात् अब पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया है। आधार कार्ड के माध्यम से नौकरों की पहचान करने में मुंबई एवं बिहार पुलिस को मदद मिली। 

पुलिस ने पकड़े गए लड़कों के पास से चोरी का माल बरामद कर लिया है। उनकी पहचान नीरज उर्फ ​​राजा यादव (19) एवं राजू उर्फ ​​शत्रुघ्न कुमार (19) के तौर पर हुई है। दोनों ने कथित तौर पर 10 फरवरी को उपनगरीय खार निवासी अपने मालिक एवं उसके परिवार के सदस्यों के भोजन में कुछ नशीला पदार्थ मिलाया तथा कीमती सामान लेकर भाग गए। पुलिस अफसर ने बताया कि यह घटना 11 फरवरी को तब सामने आई जब 55 वर्षीय शिकायतकर्ता मालिक को पता चला कि उसके फ्लैट से हीरे के गहने गायब हैं। मालिक ने कहा- मेरे परिवार के सदस्यों को चिकित्सालय में भर्ती कराना पड़ा क्योंकि वे सभी नींद से जागने के पश्चात् उल्टी करने लगे थे। बाद में चोरी सहित अन्य धाराओं में नौकर के खिलाफ FIR दर्ज करवाई गई। 

पुलिस ने पिछले सोमवार को राजा यादव एवं शत्रुघ्न कुमार को उनके आधार कार्ड के विवरण और तकनीकी सहायता से पकड़ लिया। उनकी गिरफ्तारी बिहार से हुई है। दोनों को भारतीय दंड संहिता की धारा 328 (जहर के माध्यम से चोट पहुंचाना), 381 (नौकर द्वारा चोरी), एवं 34 (सामान्य इरादा) के तहत गिरफ्तार किया गया। गौरतलब है कि शत्रुघ्न कुमार को पुलिस पहले भी 50 लाख रुपये की चोरी के मामले में गिरफ्तार कर चुकी है। फिलहाल, राजा यादव की भी कुंडली खंगाली जा रही है। पुलिस दोनों अपराधियों से पूछताछ कर रही है। तहकीकात की जा रही है। 

INDIA गठबंधन में फिर उलझा पेंच, महाराष्ट्र की 18 सीटों पर उद्धव ने ठोंक दिया दावा, क्या करेगी कांग्रेस और शरद पवार ?

भारत की वो जगहें जिनके रहस्य को विज्ञान भी नहीं सुलझा सका!

पंजाब बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 78000 से अधिक मिलेगी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -