बस्सी की जगह लेंगे आलोक वर्मा, बस्सी बन सकते है सूचना आयुक्त

Feb 18 2016 10:38 AM
बस्सी की जगह लेंगे आलोक वर्मा, बस्सी बन सकते है सूचना आयुक्त

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस के कमिश्नर भीमसेन बस्सी की जगह नए कमिश्नर आइपीएस ऑफिसर आलोक वर्मा होंगे। बस्सी का कार्यकाल 29 फरवरी तक है। वर्मा फिलहाल दिल्ली के तिहाड़ जेल के डीजी है। जेएनयू में हुए विवाद से गिरफ्तार हुआ कन्हैया कुमार की पेशी के दौरान मचे बवाल के बाद से ही बस्सी के खिलाफ आवाजें बुलंद होने लगी है।

इससे पहले दिल्ली पुलिस के स्थापना दिवस के दौराम गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बस्सी के नेतृत्व की जमकर तारीफ की थी, लेकिन अब कांग्रेस के नेता बस्सी को निलंबित करने की मांग कर रहे है। जगजाहिर है कि दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार में किस कदर अनबन चल रही है। अरविंद केजरीवाल भी कई बार बस्सी के कामकाज पर सवाल उठा चुके है। वो दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार के अधीन करने की भी मांग कर चुके है।

केरल हाउस में हुए बीफ विवाद से लेकर जेएनयू विवाद तक दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर विपक्ष ने बार-बार सवाल उठाए है। कन्हैया की गिरफ्तारी को लेकर भी दिल्ली पुलिस के खिलाफ जेएनयू में प्रदर्शन किए जा रहे है। दूसरी ओर चर्चा है कि बस्सी को देश का अगला सूचना आयुक्त बनाया जा सकता है।

जल्द ही चयन समिति की बैठक होनी है। जिसमें सूचना आयोग में रिक्त पड़े तीन सीटों पर चयन के लिए फैसला लिया जाएगा। इसी में बस्सी सूचना आयुक्त के पदों के लिए आवेदकों में से एक है। बस्सी ने सरकार द्वारा सितंबर में निकाले गए विज्ञापन के बाद आवेदन किया था। बस्सी 1977 बैच के केंद्र शासित क्षेत्र के आईपीएस अधिकारी है।