Share:
बस्सी के बाद आलोक कुमार संभाल सकते हैं डीपी की कमान
बस्सी के बाद आलोक कुमार संभाल सकते हैं डीपी की कमान

नई दिल्ली : दिल्ली में अब तक दिल्ली पुलिस के कमिश्नर बीएस बस्सी का जोर चलता रहा है। बस्सी ऐसे पुलिस अधिकारी हैं जो देशभर में चर्चाओं में रहे। दरअसल एनडीए सरकार और दिल्ली की राज्य सरकार के बीच तनातनी बढ़ने के बाद राजनेताओं ने पुलिस को अपनी लड़ाई का हथियार बना लिया। इसके बाद बीएस बस्सी काफी चर्चा में रहे। कमिश्नर बीएस बस्सी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच काफी विवाद गहरा गया था जो कि चर्चाओं में रहा। सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा डीपी को ठुल्ला कहे जाने पर तो कमिश्नर बीएस बस्सी और केजरीवाल में ठन भी गई।

मगर अब वे अपना कार्यकाल पूर्ण कर सेवानिवृत्त हो रहे हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस के लिए नए कमिश्नर की तलाश प्रारंभ हो गई है। केंद्रीय गृहमंत्रालय तीन नामों पर विचार कर रहा है। जिसमें आलोक कुमार वर्मा का नाम लगभग तय माना जा रहा है। दरअसल आलोक कुमार वर्मा को दिल्ली पुलिस आयुक्त की कमान सौंपी जाएगी।

केंद्रीय गृहमंत्रालय से उन्हें हरी झंडी मिल गई। हालांकि इस बात की आधिकारिक घोषणा होना शेष है। उल्लेखनीय है कि आलोक 1978 बैच के अधिकारी हैं। उपराज्यपाल द्वारा गृहमंत्रालय को तीन नामों की पैनल सुझाई गई थी। इन नामों में अलोक कुमार वर्मा के अलावा धर्मेंद्र कुमार व अमोल पटनायक शामिल थे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -