Share:
अलीबाबा ने 3.41 अरब डॉलर का टैक्स चुकाकर किया 3 करोड़ नौकरियों का सृजन
अलीबाबा ने 3.41 अरब डॉलर का टैक्स चुकाकर किया 3 करोड़ नौकरियों का सृजन

नई दिल्ली : चीन की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ने वर्ष 2016 में 3.41 अरब डॉलर यानी करीब 23 हजार 268 करोड़ रुपये के टैक्स का भुगतान किया जो बीते वर्ष की तुलना में 33 फीसदी अधिक है. यही नही कंपनी ने 3 करोड़ नई नौकरियों का सृजन भी किया.

इस बारे में अलीबाबा कम्पनी का कहना है कि हमारेअगुआई में मैन्युफैक्चरर्स, लॉजिस्टिक कंपनियां और मर्चेंट्स ने एक वर्ष में 200 बिलियन युआन टैक्स के तौर पर चुकाए और 30 मिलियन से अधिक नौकरियों के नए अवसर पैदा किए. इस दौरान कई दूसरे व्यवसाय का भी विस्तार किया इनमें से मुख्य कस्टमर सर्विस की आउटसोर्सिंग, प्रॉडक्ट फोटोग्राफी, क्वॉलिटी टेस्टिंग, ई-शॉप डिजाइन, रिक्रूटमेंट और ई-कॉमर्स ट्रेनिंग शामिल हैं.

 बता दें कि अलीबाबा की शॉपिंग वेबसाइट ताओबाओ और तमॉल पर 45 हजार से ज्यादा ऐसे सेवा प्रदाता मौजूद हैं.जिनकी 30 सितंबर को समाप्त हुए वर्ष में विकास दर 142 फीसदी रही.अलीबाबा कंपनी जल्द ही भारत में अपना पहला ऑफिस मुंबई में खोलने जा रही है. इसे देखते हुए लगता है कि नए साल में देश में ई-कॉमर्स बाजार में अपनी पैठ बढ़ाने के लिए कंपनी निवेश में तेजी लाएगी. बता दें कि भारत में कोटक महिंद्रा बैंक, आईडीएफसी बैंक, आदित्य बिड़ला फाइनेंस अलीबाबा के नए साझेदार हैं.

वालमार्ट को जल्द ही पछाड़ सकती है...

दक्षिण चीन सागर में चीन जमा कर रहा...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -