'भाईजान' के रास्ते पर चल रहे है अक्षय, एक फिल्म के वसूलेंगे 120 करोड़ रुपये

बॉलीवुड में फिल्मों की पहचान उसके मुख्य कलाकार से होती है। वही लोग फिल्म की टिकट बुक करने से भी पहले फिल्म में हीरो का नाम देखते हैं। बार बार हिट फिल्मों के बल पर कलाकार यह भरोसा और शोहरत कमाता है, जिसका फायदा उन्हें फिल्मों में मिलने वाले मेहनताने में होता है। वही जितना बड़ा हीरो, उतनी तगड़ी फीस।इसके अलावा  शोहरत और फीस का यह तालमेल बढ़ते-बढ़ते अब 100 करोड़ रुपये के आंकड़े को भी पार कर गया है। असल में बीते कुछ समय से सलमान खान अपनी फिल्मों के लिए 100 करोड़ रुपये चार्ज कर रहे हैं। वही अब अक्षय कुमार भी 'भाईजान' के रास्ते पर चल दिए हैं। वही अब चर्चा है कि अक्षय अपनी अगली फिल्म के लिए 120 करोड़ रुपये चार्ज कर सकते हैं। यह फिल्म आनंद एल राय द्वारा निर्देशित की जा सकती है। इसके पहले ऋतिक रोशन फिल्म वॉर के लिए यशराज फिल्म्स से 125 करोड़ रुपये की डील कर चुके हैं। 

वही इंडस्ट्री के अक्षय समर्थक जानकार कहते हैं कि आज के समय में अक्षय का नाम ना सिर्फ दर्शकों की भीड़ सिनेमाघरों तक खींच कर लाता है बल्कि उनके चलते मेकर्स को दूसरे ऑफर्स में भी फायदा होता हैं। इसके अलावा अक्षय की टीम का मानना है कि अक्षय जिस जोश और मेहनत फिल्म में काम करते हैं और फिल्म को सफल कराते हैं उसके लिए वह फीस स्वरूप 100 करोड़ रुपये पाने के हकदार हैं। अक्षय का बीते दो साल का रिकॉर्ड काफी बेहतर रहा है। वर्ष 2018 में अक्षय की पैडमैन और गोल्ड औसत फिल्में रहीं और 2.0 ने नुकसान उठाया है। इसके अलावा साल 2019 में उनकी फिल्मों में से केसरी औसत रही और मिशन मंगल, हाउसफुल 4 व गुड न्यूज ने मुनाफा कमाया जा सकता है । हाउसफुल 4 के आंकड़ों को लेकर काफी विवाद भी रहा।

पहले सलमान और अब अक्षय की इस फीस से यह सवाल उठता है कि क्या यह सिनेमा के दृष्टिकोण से यह सही है, क्योंकि यदि अभिनेता ही इतनी बड़ी रकम ले जाएगा तो फिल्म के हिस्से क्या आएगा। निर्माताओं की झोली में पैसा पहुंचने के लिए फिल्म द्वारा अच्छा बिजनेस करना आवश्यक हो सकता है । परन्तु अगर फिल्म औसत कमाई करेगी तो मेकर्स की कमर ही टूट सकती है । ऐसा ही कुछ सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' के समय भी नजर आया था। 150 करोड़ रुपये में बनी फिल्म ने देश में लगभग 170 करोड़ रुपये कमाए थे। इस कमाई का एक बड़ा हिस्सा सलमान खान के खाते में चला गया था। वहीं पिछले साल की सुपरहिट फिल्म 'वॉर' में ऋतिक और यशराज फिल्म्स में भी इसी तरह की डील हुई थी। हालांकि फिल्म ने अच्छी कमाई की थी इस कारण से निर्माता कंपनी की झोली में भी अच्छा पैसा आ गया था। इसके अलावा बीते साल भी अक्षय कुमार द्वारा वासु भगनानी की फिल्म के लिए फीस के तौर पर 100 करोड़ रुपये की डिमांड  करने की चर्चा थी। देखना दिलचस्प होगा की सिनेमा में यह नया ट्रेंड आगे चलकर क्या रंग लेता है। 

बॉलीवुड के कारण पाकिस्तान में बढ़ रहे हैं यौन अपराध, पीएम ने लगाया बड़ा आरोप

इंटरनेट पर बढ़ रहा तापमान, इस सेक्सी मॉडल की तस्वीरों ने बनाया दीवाना

इस हॉट मॉडल के बड़े बड़े बॉडी पार्ट देख, छूट जाएंगे आपके पसीने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -