कैराना उपचुनाव: अखिलेश ने केजरीवाल को लेकर किया बड़ा ट्वीट
कैराना उपचुनाव: अखिलेश ने केजरीवाल को लेकर किया बड़ा ट्वीट
Share:

उत्तर प्रदेश के कैराना में होने वाला उपचुनाव इस समय काफी चर्चा का विषय बना हुआ है, राजनैतिक विशषज्ञों के अनुसार इस चुनाव को लोकसभा चुनाव के नजरिए से 2019 के लिए सेमीफाइनल माना जा रहा है. वहीं यहाँ मुकाबला सीधे-सीधे बीजेपी और महागठबंधन के बीच है.  जिसमें अब जाकर आम आदमी पार्टी ने भी अपना समर्थन दे दिया था जिसके बाद अब अखिलेश यादव ने ट्वीट कर अरविन्द केजरीवाल का आभार व्यक्त किया है. 

अखिलेश यादव ने एक ट्वीट कर आम आदमी पार्टी और अरविन्द केजरीवाल का आभार व्यक्त करते हुए लिखा है कि 'कैराना लोकसभा उपचुनाव RLD एवं नूरपुर विधानसभा चुनाव में सपा के गठबंधन प्रत्याशी को आम आदमी पार्टी द्वारा समर्थन दिए जाने पर स्वागत एवं बहुत बहुत धन्यवाद.'

कैराना चुनाव में जहाँ बीजेपी की उम्मीदवार मृगांका सिंह है वहीं तबस्सुम हसन आरएलडी की तरफ से मैदान में है, आरएलडी को समाजवादी पार्टी, बसपा, कांग्रेस का समर्थन जिसके बाद अब आम आदमी ने भी इस चुनाव में आरलेडी को अपना समर्थन दिया है. कैराना में पूर्व में बीजेपी की सीट से सांसद रहे हुकुम सिंह का देहांत होने के कारण यहाँ की लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है, जिसमें गोरखपुर और फूलपुर की तर्ज पर यहाँ भी विपक्ष एकजुट दिखाई दे रहा है. वहीं विपक्ष के लिए भी यहाँ पर यह चुनाव आसान नहीं होने वाला. हाल ही में कैराना के लोकल कांग्रेस के नेता ने आलाकमान का निर्देश मानने से इंकार कर दिया है. बाकी चुनाव के जैसे ही यहाँ पर भी बीजेपी के लिए हिन्दुओं के पलायन का मुद्दा मुख्य बना हुआ है जबकि विपक्ष यहाँ पर गन्ना किसानों के हक़ में बात करते हुए नजर आता है. 

कैराना में आम आदमी पार्टी महागठबंधन में शामिल

कैराना उपचुनाव: दलित वोट के लिए बीजेपी की नया प्लान

कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी हैं हम ये कतई नहीं भूलते- जयंत चौधरी

Kairana Bypoll; सेना की सुरक्षा के बीच कैराना उपचुनाव

Kairana Bypoll: रोमांचक मुकाबले में आज योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -