Share:
एयरटेल और वोडाफोन ने शुरू की ई -केवायसी सेवा
एयरटेल और वोडाफोन ने शुरू की ई -केवायसी सेवा

नई दिल्ली: जो ग्राहक अपने मोबाइल के लिए निजी दूर संचार कंपनी का कनेक्शन तुरन्त लेना चाहते हैं, उनके लिए ई - केवायसी की सुविधा देश की सबसे बड़ी एयरटेल कम्पनी और वोडाफोन ने शुरू कर दी है. ट्राई के निर्देश पर शुरू की गई इस नई सुविधा में आधार कार्ड की प्रति और फिंगर प्रिंट देकर सिम का तुरन्त सत्यापन कराकर कनेक्शन पाया जा सकता है.

फिलहाल एयरटेल ने दिल्ली-एनसीआर के लिए यह सुविधा शुरू कर दी है और वोडाफोन इसकी शुरुआत 24 अगस्त से देश भर में करेगा. बता दें क़ि ट्राई के अनुसार भारत में एयरटेल के लगभग 25.4 करोड़ ग्राहक हैं, जबकि वोडाफोन के सब्सक्राइबर्स 19.8 करोड़ हैं.

इस बारे में जानकारी देते हुए वोडाफोन इंडिया के कमर्शियल डायरेक्टर संदीप कटारिया ने बताया क़ि हमारे स्टोर के जरिए अब ग्राहक चंद मिनटों में नए कनेक्शन ले सकेंगे. हमने आधार बेस्ड ई-केवायसी के लिए दूर संचार विभाग के साथ करार किया है. इसके लिए दो सर्कल में सफल परीक्षण भी हो चुका है. यह कार्य 24 अगस्त से लागू किया जाएगा., वहीँ एयरटेल की ओर से बताया गया क़ि फिलहाल यह सेवा दिल्ली-एनसीआर के स्टोर्स के लिए है और जल्द ही इसे देश भर में शुरू किया जाएगा.

भारती एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा ई- केवायसी की सर्विस उन स्टोर्स में भी शुरू की जाएंगी जो डायरेक्ट कंपनी के तहत नहीं आते. मतलब ये कि घर के आस पास वाले स्टोर्स जहां सिम मिलते हैं वहां ई-केवायसी सर्विस के जरिए नंबर जल्दी एक्टिवेट हो जाएगा. यहां यह उल्लेख उचित है कि ई-केवायसी के तहत सिम लेने वाले ग्राहकों को आधार कार्ड के अलावा फिंगरप्रिंट देना होगा. इसके जरिए प्रीपेड और पोस्टपेट कनेक्शन लिए जा सकेंगे.

सुनील भारती फिर बने एयरटेल के चेयरमैन, मिला 30 करोड़ का सेलेरी पैकेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -