Share:
विमान से यात्री को घसीटने वाले एयरलाइंस का बाजार मूल्य 16 अरब गिरा
विमान से यात्री को घसीटने वाले एयरलाइंस का बाजार मूल्य 16 अरब गिरा

वाशिंगटन : हाल ही में एक विमान से यात्री को जबरन घसीटकर उतारने के मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद संबंधित अमेरिकी विमानन कंपनी के बाजार मूल्य में जबरदस्त गिरावट आई है. कंपनी के बाजार मूल्य में रिकॉर्ड करीब 16 अरब 17 करोड़ रुपये (25 करोड़ डॉलर) से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई.

गौरतलब है कि यह घटना शिकागो के इंटरनेशनल एयरपोर्ट की है. यूनाइटेड फ्लाइट 3411 फ्लाइट शिकागो से लुइसविले जा रही थी, यात्री को विमान से इसलिए उतारा जा रहा था, क्योंकि विमान में चालक दल के सदस्य के लिए बैठने की जगह नहीं थी. हालांकि यूनाइटेड एयरलाइंस ने इस घटना के लिए माफी मांग ली थी. एयरलाइंस के सीईओ ओस्कर मुनोज ने खेद प्रकट कर कहा कि यह घटना वाकई बेहद भयावह थी. हम इस घटना की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं और इसको सुधारने के लिए काम करने का आश्वासन देते हैं. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि दोबारा ऐसी घटना न हो.

उल्लेखनीय है कि इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मंगलवार को यूनाइटेड एयरलाइंस के शेयर में चार फीसदी की गिरावट दर्ज की गई, जिससे कंपनी का बाजार मूल्य एक अरब डॉलर कम हो गया. हालांकि कंपनी के सीईओ के माफी मांगने के बाद इसमें सिर्फ तीन फीसदी की रिकवरी हुई, लेकिन कंपनी के शेयर में एक फीसदी की गिरावट बनी रही.

यह भी देखें

जेवर एयरपोर्ट को मिली मंजूरी, महेश शर्मा ने योगी को कहा धन्यवाद

इंडिगो के विमान से टकराया पक्षी, क्षतिग्रस्त हुआ अगला हिस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -