गुजरात दंगा मामले में पूर्व IPS संजीव भट्ट गिरफ्तार, लगे हैं संगीन आरोप
गुजरात दंगा मामले में पूर्व IPS संजीव भट्ट गिरफ्तार, लगे हैं संगीन आरोप
Share:

अहमदाबाद: गुजरात दंगा मामलों में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच, सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और आरबी श्रीकुमार के बाद अब भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के पूर्व अधिकारी संजीव भट्ट को भी अरेस्ट कर लिया है। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने काफी समय से बनासकांठा जेल में बंद संजीव भट्ट को मंगलवार के दिन अरेस्ट किया है। संजीव भट्ट को धन के गबन और जाली कागज़ातों के आरोप में गिरफ्तार किया है।

उल्लेखनीय है कि तीस्ता सीतलवाड़ और श्रीकुमार को अहमदाबाद पुलिस की अपराध शाखा ने बीते दिनों दर्ज कराई गई FIR के आधार पर अरेस्ट किया था। श्रीकुमार और सीतलवाड़ को गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते द्वारा मुंबई में उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया था।  इसके साथ ही बनासकांठा जिले के पालनपुर की एक जेल में हिरासत में मौत के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व IPS अधिकारी संजीव भट्ट भी इस मामले में आरोपी हैं।

बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय ने गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दिए जाने की SIT रिपोर्ट को चुनौती देने वाली जाकिया जाफरी की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा था कि तीस्ता सीतलवाड़ अपने स्वार्थ सिद्ध करने में लगी रहीं। सुप्रीम कोर्ट ने संजीव भट्ट और आरबी श्रीकुमार की तरफ से झूठा हलफनामा दायर किए जाने का भी जिक्र किया था।

कड़ा पहनने पर सिख युवती को परीक्षा में बैठने से रोका, कोर्ट तक पहुंचा मामला

सड़क परियोजनाओं के लिए पूंजी बाजार तलाश रही है सरकार : गडकरी

'अब्दुल्ला आज़म के दो बर्थ सर्टिफिकेट, फिर भी फर्जीवाड़ा नहीं..', SC में ऐसा क्यों बोले सिब्बल ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -