Share:
भारत में पहली बार स्पॉट हुई स्विफ्ट की एडवांस मॉडल कार
भारत में पहली बार स्पॉट हुई स्विफ्ट की एडवांस मॉडल कार

हाल के दिनों में स्विफ्ट का न्यू जेनेरेशन प्रोडक्शन रेडी मॉडल स्पॉट हुआ। यह मॉडल हाइब्रिड है और फिलहाल बिना किसी स्टीकर के स्पॉट किया गया है। इससे लांच होने वाली मॉडल का एक खाका पहले ही रिलीज हो चुका है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट हाइब्रिड 2018 के भारत में दिखने से कई सवाल उठ रहे है। दरअसल भारत सरकार ने हाइब्रिड कारों पर टैक्स बढ़ा दिया है, ऐसे में सवाल यह है कि क्या कंपनी इसे भारतीय बाजार में लांच करेगी या भारत में केवल इसे रिसर्च और डेवलपमेंट के लिए लाया गया है।

खबर है कि मारुति सुजुकी इसे 2018 के शुरुआत में लांच करने वाली है। साथ ही 2018 के ऑटो एक्सपो में भी स्विफ्ट हैचबैक को शोकेश किया जाना है। पूरी तरह से नए लुक के साथ आने वाली मारुति सुजुकी न्यू जेन स्विफ्ट 2018 स्टाइल और फीचर्स में भी एडवांस है।

इसे भी मारुति सुजुकी डिजायर की तरह हार्टेक्ट फिलॉस्फी पर डिजाइन की गई है। अब तक की सबसे एडवांस स्विफ्ट कही जाने वाली इस कार में प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, फॉगलैंप्स के साथ न्यू अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स दिए गए है।

कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसके अलावा डुअल एयरबैग्स, एबीएस और आइसोफिक्स सीट माउंट है। पेट्रोल व डीजल दोनों वेरिएंट में मौजूद इस कार में 5 स्पीड मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स भी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -