जबलपुर के पास ट्रक पलटने से 11 मजदूरों की मौत , 50 घायल
जबलपुर के पास ट्रक पलटने से 11 मजदूरों की मौत , 50  घायल
Share:

जबलपुर : यहां से 30 किमी दूर चरगवां के पास सोमवार को एक भीषण सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 लोग घायल हो गए. बाद में घायलों को ले जा रही एम्बुलेंस भी पलट गई.घायलों में भी कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

इस हादसे के बारे में एडिशनल एसपी सूरज वर्मा ने बताया कि सोमवार सुबह चरगवां से मजदूरों को एक लोडिंग वाहन में बैठाकर भेड़ाघाट स्थित सब्जियों के फार्महाउस में काम करने के लिए ले जाया जा रहा था.इसी दौरान वाहन नुनपुर की ढलान पर अनियंत्रित होकर लगभग 20 फुट गहरे गड्ढे में गिर गया. हादसे में 8 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि तीन व्यक्तियों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. ट्रक में सवार 50 लोग घायल हुए हैं. .

घायलों को उपचार के लिए जबलपुर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज और सुखसागर हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. गंभीर घायल लोगों को ले जा रही एम्बुलेंस भी नानाखेड़ी के पास पलट गई. घायलों की मदद के लिए आसपास के गांव के भी लोग बड़ी संख्या में जुट गए. हादसे की खबर सुनकर स्वास्थ्य राज्य मंत्री शरद जैन ने जबलपुर अस्पताल पहुंचकर घायलों के इलाज की व्यवस्था का जायजा लिया. इसके अलावा बरगी विधायक प्रतिभा सिंह,भी मौके पर पहुंचे.

कलेक्टर महेश चंद्र चौधरी ने बताया कि मृतक के परिजन को विभिन्न शासकीय योजनाओं के तहत न्यूनतम एक-एक लाख रुपए, गंभीर घायलों को 50 हजार रुपए, जबकि मामूली घायलों को रेड क्रॉस सोसायटी कीओर से 10-10 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा. घायलों का निशुल्क उपचार किया जाएगा. एसपी महेन्द्र सिंह सिकरवार ने बताया कि लोडिंग वाहन में लोगों को बैठाकर ले जाया जा रहा था. लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने वाले चालक के साथ वाहन मालिक के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया गया है.

यह भी देखें

मणिपुर के सेनापति में बस झरने में गिरी, 10 की मौत

ट्रेन से गिरकर छात्र की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -