करतारपुर साहिब जाना चाहते थे AAP नेता, नहीं मिली इजाजत, अब जाएंगे डेरा बाबा नानक

नई दिल्ली: करतार कॉरिडोर फिर से खुलने के बाद कई नेता करतारपुर साहिब जाने के लिए आतुर हैं. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों को भगवंत मान की अगुवाई में करतारपुर साहिब जाना था, किन्तु इसकी अनुमति नहीं मिली है. लिहाजा ये नेता आज भारत-पाक बॉर्डर पर स्थित डेरा बाबा नानक जाएंगे. करतारपुर साहिब जाने के लिए AAP नेताओं ने अनुमति मांगी थी, मगर अनुमति नहीं मिलने पर अब आप के विधायक भगवंत मान की अगुवाई में आज दोपहर एक बजे भारत-पाक बॉर्डर पर डेरा बाबा नानक जाएंगे. वह गुरु पर्व पर अरदास करेंगे.

बता दें कि पंजाब कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को भी गुरुवार को करतारपुर साहिब जाने की अनुमति नहीं मिली थी. लिहाजा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और कैबिनेट के कई मंत्री 14 लोगों के जत्थे के साथ करतारपुर साहिब के दर्शन करेंगे. वहीं नवजोत सिंह सिद्धू 20 नवंबर को करतारपुर साहिब में माथा टेकेंगे. 

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण करतारपुर कॉरिडोर को बंद कर दिया गया था. हालांकि, इसे अब 17 नवंबर से वापस खोल दिया गया है. जिसके बाद भक्त पाकिस्तान में मौजूद करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए जा सकेंगे. करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने की मांग पाकिस्तान की तरफ से भी की जा रही थी. करतारपुर गलियारे  को 16 मार्च 2020 को बंद कर दिया गया था.

अपनी जिंदगी के 'सुपर मेन' को 'इंटरनेशनल मेन्स डे' पर भेजें ये खास मैसेज

अपने जीवन का 1 साल महिलाओं को देखने में बिता देते हैं पुरुष, जानिए रोचक बातें

दुनियाभर में 110 देश भारत सहित टीकाकरण का प्रमाणपत्र देने के लिए राजी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -