"AAP" के बागियों की बैठक आज, दो हिस्सों में बट सकती है पार्टी

Apr 14 2015 08:22 PM
नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) में चल रही उठापठक के बीच आज पार्टी से संतुष्ट नेता प्रशांत भूषण और योगेन्द्र यादव ने अपनी और से पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है. इस बैठक को स्वराज संवाद नाम दिया गया है. इस बैठक के पीछे प्रशांत भूषण और योगेन्द्र यादव का उद्देश्य पार्टी से नाराज लोगो को एक साथ लाना है. वहीँ इस बैठक से नाराज आम आदमी पार्टी ने पार्टी सदस्यों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वें इस बैठक में न जाए, वरना परिणाम भुगतने को तैयार रहे.
 
‘आप’ नेता संजय सिंह ने पार्टी सदस्यों से कहा है कि, "कोई भी बैठक में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार न करे. बैठक में जाने पर पार्टी की शीर्ष निर्णय करने वाली समिति उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी." संजय सिंह के अनुसार स्वराज संवाद पार्टी का कार्यक्रम नहीं है, ऐसे में पार्टी बैठक के बाद निर्णय करेगी कि इनके खिलाफ क्या कार्यवाही की जाए.
 
गौरतलब है कि पिछले महीने की बैठक में राष्ट्रीय परिषद ने पीएसी को मीडिया में पार्टी के बारे में नकारात्मक बयान देने वालों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का अधिकार दिया था. जिसके बाद भूषण और योगेन्द्र को पार्टी की दो महत्वपूर्ण समितियों से हटा दिया गया था.