आइला, सेंसर बोर्ड पर आमिर खान का बयान

आइला, सेंसर बोर्ड पर आमिर खान का बयान

देखा जाए तो बॉलीवुड ऐसी जगह है जहाँ हर साल कई फिल्मो का निर्माण होता है. लेकिन बॉलीवुड फिल्मो के प्रदर्शन से पहले उनको काफी प्रोसेसर्स से गुज़रना होता है जिसे 'सेंसर बोर्ड' कहते है. जो फिल्म्स को सर्टिफिकेट देने से पहले यह जांचते है कि फिल्म प्रदर्शन होने योग्य है या नहीं. फिल्म मैं कोई आपत्तिजनक सीन है तो उन सीन्स को कट करके या थोड़े से बदलाव करके फिल्म को सर्टिफिकेट दिया जाता है. आज का मुद्दा सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष को लेकर है.

"पहलाज निहलानी" जिन्होंने यह पद 19 जनवरी 2015 को केंद्रीय बोर्ड अध्यक्ष का पद संभाला उनके पदभार सँभालने पर उन्होंने काफी सख्त रवैया अपनाया जिसकी वजह से वे हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी से घिरे होते थे. दो सालो में जब भी बोर्ड मेम्बर्स की मीटिंग हुई तो निहलानी को बाहर करने की बातें हई.

अभी हाल ही में सेंसर बोर्ड ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'बाबूमोशाय बन्दूकबाज' पर भी अपनी सुंदर कैंची चलाई है. तथा अब तो बॉलीवुड में अपने परफेक्‍ट अभिनय से 'मिस्‍टर परफेक्‍ट' का टाइटल पाने वाले सुपरस्टार आमिर खान ने भी अब सेंसर बोर्ड के अस्तित्‍व पर सवाल उठा दिए हैं. बुधवार को आमिर खान ने मुंबई में अपनी आने वाली फिल्‍म 'सीक्रेट सुपरस्‍टार' का ट्रेलर रिलीज किया. इस मौके पर आमिर ने कहा कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) का काम फिल्मों को प्रमाणित करना है न कि उन पर प्रतिबंध लगाना.  

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

दिवंगत इंदर कुमार की प्रार्थना सभा में बॉलीवुड के बड़े स्टार्स रहे गायब

मीशा के जन्मदिन पर शाहिद की खास प्लांनिग

आनंद एल रॉय ने कहा, 'हमेशा हैप्पी रहना चाहता हूँ'