'जांच पूरी हो चुकी, जमानत पर छोड़ दो..', कोर्ट से AAP सांसद संजय सिंह ने लगाई गुहार
'जांच पूरी हो चुकी, जमानत पर छोड़ दो..', कोर्ट से AAP सांसद संजय सिंह ने लगाई गुहार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपों का सामना कर रहे आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद (सांसद) संजय सिंह ने जमानत के लिए एक विशेष अदालत से अपील की, जिसमें कहा गया कि उनके खिलाफ जांच समाप्त हो गई है और उसकी निरंतर हिरासत अनावश्यक है।

सिंह के कानूनी प्रतिनिधि ने विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल से जमानत देने का आग्रह किया, इस बात पर जोर देते हुए कि एक आरोपपत्र दायर किया गया है, जिससे हिरासत में उनकी उपस्थिति अनावश्यक हो गई है। संजय सिंह के वकील ने कहा, "ईडी ने जांच पूरी होने के बाद पहले ही मेरे खिलाफ आरोपपत्र दायर कर दिया है। मुझे आगे हिरासत में पूछताछ की आवश्यकता नहीं है। मुझे आगे हिरासत में रखने का कोई उद्देश्य नहीं है।" जवाब में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सिंह की याचिका का विरोध करते हुए तर्क दिया कि जांच जारी थी। उन्होंने चिंता जताई कि यदि आप सांसद को जमानत पर रिहा किया गया, तो वह जांच में हस्तक्षेप कर सकते हैं, सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं और गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं।

सुनवाई के दौरान, सिंह के खिलाफ पांचवीं पूरक अभियोजन शिकायत का अनावरण किया गया, लेकिन गवाह संरक्षण योजना के तहत गवाह की पहचान की सुरक्षा के संबंध में निर्णय लंबित होने के कारण अदालत ने इसे सीलबंद रखने का निर्देश दिया। इससे पहले जमानत याचिका की सुनवाई में, सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि उनके भागने का कोई जोखिम नहीं है, उनके गहरे सामुदायिक संबंध हैं, गवाहों से छेड़छाड़ का कोई आरोप नहीं लगा है और उन पर ईडी या केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की 15 महीने से जारी जांच में हस्तक्षेप करने का आरोप नहीं लगाया गया है। उन्होंने इन आधारों पर जमानत मांगी। सिंह, जो वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं, को ईडी ने 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। मामले पर आगे की सुनवाई 12 दिसंबर को होनी है।

आदिवासी नेता विष्णु देव साय को भाजपा ने बनाया छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री, प्रेरक रहा है राजनीतिक सफर

मशीनें हाँफी, अधिकारी थके..! कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर नोट गिनने के लिए मंगाए गए और उपकरण

KCR से मिलने अस्पताल पहुंचे सीएम रेवंत रेड्डी, हिप रिप्लेसमेंट के कारण भर्ती हैं राव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -