Share:
सिंधु बॉर्डर पर किसानों को मिला फ्री इंटरनेट, AAP ने लगवाए वाईफाई हॉटस्पॉट
सिंधु बॉर्डर पर किसानों को मिला फ्री इंटरनेट, AAP ने लगवाए वाईफाई हॉटस्पॉट

नई दिल्ली: दिल्ली की सिंघु बॉर्डर पर तक़रीबन 34 दिनों से किसान केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। बॉर्डर पर जमे किसानों के लिए ऐसे प्रबंध किए गए है, जिससे किसान अब अपने परिजनों के साथ बात कर सकेंगे। विडियो कॉल के माध्यम से बुजुर्ग माता-पिता को देख सकेंगे और साथ ही अपने परिवार के अन्य सदस्यों से भी अपनी बातें साझा कर पाएंगे। यहां अब खराब कनेक्टिविटी की दिक्कत दूर हो गई।

दरअसल, आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और पंजाब के सह-प्रभारी राघव चड्ढ़ा ने कृषकों के लिए सिंघु सीमा पर पांच फ्री वाईफाई हॉटस्पॉट लगवाए हैं। किसानों की तरफ से खराब कनेक्टिविटी की शिकायत पर एक दिन पहले केजरीवाल ने किसानों को मुफ्त वाईफाई की सुविधा देने की घोषणा की थी। चड्ढा ने बताया कि किसानों की शिकायत के आधार पर कमजोर नेटवर्क वाले जगहों का चयन करने के बाद वाईफाई हॉटस्पॉट लगाने की शुरुआत की गई। 

बताया जा रहा है कि यदि टिकरी बॉर्डर से भी ऐसी मांग आती है तो वहां भी इसकी सुविधा उपलब्ध कराइ जाएंगी। बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी से किसान, सोशल मीडिया पर नेताओं की तरफ से किसानों के खिलाफ फैलाए जा रहे झूठ का पर्दाफाश भी कर सकेंगे जबकि उन्हें विडियो कॉल के माध्यम से अपने परिवार वालों से संपर्क का भी मौका मिल सकेगा।

फिक्स्ड इनकम निवेशकों के लिए खुशखबरी, PPF, NSC और PO योजनाओं की ब्याज दरों में नहीं होगी कोई कटौती

देश में और बढ़ेगा एथेनॉल का उत्पादन, मोदी सरकार ने 4500 करोड़ की योजना को दी मंजूरी

म्यांमार ने जनवरी अंत तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान प्रतिबंध को बढ़ाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -