आज इस राशि के लोगों को मिलेगा शुभ समाचार, इनके लिए आएगी नुकसानदेह खबर
आज इस राशि के लोगों को मिलेगा शुभ समाचार, इनके लिए आएगी नुकसानदेह खबर
Share:

आजकल लोग अपने दिन की शुरुआत में राशिफल देखते हैं और ऐसे में आज हम लेकर आए हैं आज का यानी 13 अक्टूबर का राशिफल.

आज का राशिफल - 

मेष - आज स्थानांतरण, विभागीय परिवर्तन या नए अनुबंध का प्रयास फलीभूत होगा. आज मौज-शौक के साधन, उत्तम आभूषण और वाहन की खरीदारी करेंगे और पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है, जो लाभदायक रहेगी. आज सामाजिक कार्यों में बढ़-चढक़र हिस्सा लेंगे. आज के दिन आपको किसी न किसी कारण से मन में चिंता रहेगी.


वृषभ - आज कठीन परिश्रम से अच्छे व अनुकूल परिणाम प्राप्त हो सकते हैं और सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. आज धनलाभ के अवसर सुलभ होंगे और मन में उत्साह और शरीर में नई ऊर्जा का अनुभव करेंगे. आज आपका अपने परिवार के साथ सम्बन्ध अच्छा रहेगा और बाहर घूमने जाने का अवसर मिल सकता है. आज सहकर्मी सामने से हितैषी बनेंगे, लेकिन पीछे आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं.

मिथुन - आज आपका दिन अच्छा रहेगा और कार्यक्षेत्र में परिश्रम से परिवार के साथ भी अच्छा समय व्यतीत होगा. आज परिश्रम से सभी कामों में सफलता मिलेगी और बिगड़े हुए काम बन सकते हैं. आज आपके यहाँ मेंहमानों का आगमन होगा और आय-व्यय में संतुलन बना रहेगा. आज नए कार्यों की शुरुआत कर सकते हैं और आज आपका नए लोगों से सम्पर्क बढ़ेगा. आज धन की आमद सामान्य रहेगी और क्रोध पर नियंत्रण रखने से बेवजह के विवाद से बच सकते हैं. 


कर्क - आज मेहनत के बेहतर परिणाम सामने आएंगे और शरीर में नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा और सभी कार्य आसानी से पूरा करेंगे. आज आपके रुके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं. आज आपका दिन शुभ फलदायी रहेगा. आज दैनिक कार्यों से समय निकालकर पूजा-पाठ और धार्मिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं, जिससे समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आज ध्यान रखे जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने बचें, वरना मौका हाथ से निकल सकता है. आज स्वभाव में कठोरता और रुखेपन पर नियंत्रण रखे.


सिंह - आज का दिन अच्छा रहेगा और आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, जिससे समाज में मान-सम्मान मिलेगा. आज बुजुर्गों की सलाह लेकर काम करेंगे, तो सफलता के साथ ज्यादा लाभ के अवसर मिलेंगे. आज परिजनों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाते हैं तो अच्छा होगा और मानसिक शांति की तलाश में अध्यात्म से जुडऩे का मौका मिलेगा. आज प्रलोभन के चक्कर में न पड़ें तो बेहतर रहेगा. 

कन्या - आज आर्थिक लाभ के प्रबल योग हैं. शरीर में ज्यादा ऊर्जा रहने के कारण आप अपने सभी रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे. आज सामाजिक कार्यों में सुयश मिलेगा और समाज में प्रतिष्ठा व प्रभाव की बढ़ोतरी होगी और कार्यस्थल पर कोई नई योजना शुरू कर सकते हैं, जिसकी सभी चर्चा करेंगे. परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं. आज बिना कारण ही मन बैचेन रहेगा, जिससे किसी काम में मन नहीं लगेगा. 

तुला - आज जीवनशैली और रहन-सहन में बदलने लाने की कोशिश करेंगे और आज के दिन काफी अच्छा महसूस करेंगे. आज आपको मानसिक रूप से खुशी की अनुभूति होगी और नई जगहों पर भ्रमण पर जाएंगे. आज मित्रों का साथ उत्साहित रखेगा और प्रतिस्पर्धा में आगे रहेंगे.


वृश्चिक - आज घर में सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी और जो आप पाना चाहते हैं वो मिल जाएगा. आज आपकी शुभ कार्यों में रुचि बनी रहेगी और परिजनों के साथ आनंदमय समय बीतेगा. आज नए व्यावसायिक संबंध बनेंगे और अपने लिए कुछ खास करना चाहते हैं तो यह समय एकदम उचित है. आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है. आज आपका प्रयास आपको अच्छी कामयाबी दिला सकता है और सगे-संबंधियों के साथ रिलेशन खराब होने की आशंका है.

धनु - आज आपके लिए दिन मिला-जुला रहेगा. आज आप काफी प्रसन्न रहेंगे और भव्यता व सभ्यता पर जोर रहने वाला है. आज आपका खर्च और निवेश बढ़ेगा और लोगों से सराहना मिलेगी. आज आप कार्य स्थल पर काफी मेहनत करेंगे, जिसका लाभ आगे चलकर मिलेगा. मेहनत और लगन से आगे बढ़ते रहें और घर परिवार में हर्ष आनंद बना रहेगा. आज परिवार और कामकाज के बीज उलझन होगी जिससे परिजनों से कलह हो सकती है. आज काम की अधिकता रहेगी और दिनभर भागदौड़ में व्यतीत होने वाला है और अनावश्यक खर्च ना करें.

मकर - आज आपका दिन अच्छा रहेगा. अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में कामयाब होंगे, और सफलता और सहयोग के अच्छे संकेत हैं. आज नई कोशिशों से सभी को आकर्षित करेंगे और पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. आज लम्बे समय से प्रयासरत कार्यों में सफलता मिलेगी. आज पारिवारिक जिम्मेदारी पूर्ण नहीं होने से तनाव रहेगा और व्यक्तिगत स्वार्थ हावी हो सकता है. आज ध्यान रखे कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे और निवेश सोच समझकर करें. यात्रा पर ना जाए.


कुंभ - आज का दिन अच्छा रहेगा और कठिन परिश्रम करने के बावजूद अपने लिए समय निकाल पाएंगे और परिवार वालों के साथ समय बिता सकेंगे और बच्चों के करियर के लिए परिवार में बुजुर्गों से परामर्श लेंगे. आज धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं और किसी बड़े समारोह में जाने का मौका मिलेगा. आज सभी कार्यों में सफलता मिलेगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. दिया धन वापस मिल सकता है. आज रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है. क्रोध पर काबू रखें. 

मीन - आज साहित्यिक चीजों को पढऩे में मन लगेगा, जिससे जीवन में आगे बढऩे के लिए नए विचार आ सकते हैं. आज कार्यों में सफलता मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा. आज कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए धैर्य से काम करने की आवश्यकता है. 

कैसा है आज आपका राशिफल और भाग्य देगा कितना साथ जानिए यहाँ

यहाँ जानिए आज का पंचांग, राहुकाल और शुभ मुहूर्त

आज इन राशियों के घर में होंगे केवल शुभ काम, इन्हे होगा केवल नुकसान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -