जानिए कैसी होगी आज आपकी सुबह, क्या कहता है आज आपका राशिफल
जानिए कैसी होगी आज आपकी सुबह, क्या कहता है आज आपका राशिफल
Share:

वैसे तो आज के समय में हर कोई अपने दिन की शुरुआत एक अच्छी सुबह और राशिफल के साथ करना चाहता है तो चलिए आज जानते  है की क्या कहता है आज आपका राशिफल....

मेष: आप नए अनुभव पाने और नए लोगों से बातचीत करने के लिए पर्यावरण में हुए परिवर्तन को प्रयोग कर सकते हैं. आप लोगो से बातचीत करने के इच्छुक हैं क्योंकि दूसरों के साथ बातचीत से आपके विचार स्पष्ट हो सकते हैं. अपने साथी या दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए भी यह चरण अच्छा है.

वृष: आप मनोरंजन और अपने दोस्तों व ख़ास लोगों के साथ खाली समय बिताना चाहते हैं. माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे. आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान ख़रीद सकते हैं. 

मिथुन: दोस्तों और परिवार के साथ भोजन और बातचीत का मज़ा लें. आप अभी पैसे और अपनी सम्पति के साथ साथ व्यक्तिगत  मूल्यों पर भी अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं. दुसरो को मदद करने से आपको मन की शांति मिलेगी. किसी शांत स्थान, शायद प्रकृति में ब्रेक लें और अच्छा समय बिताऐं.

कर्क:  बड़े पैमाने की ख़रीददारी या एक बड़े व्यापारिक सौदे की संभावना है. स्थान में परिवर्तन या स्थानांतरण भी हो सकता है. इससे आपको नया दृष्टिकोण प्राप्त होगा और अपने सहकर्मियों और अधीनस्थों का सहयोग मिलने की भी उम्मीद है. इन सब के साथ ही आप खुद को भी खोजना चाहते हैं ताकि जीवन में आगे बढ़ सकें . 

सिंह: किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी. खाली वक्त का आज आप सदुपयोग करेंगे और उन कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे जो बीते दिनों पूरे नहीं हो पाए थे.  

कन्या: बच्चों का स्कूल से जुड़ा काम पूरा करने के लिए मदद देने का वक़्त है. आज खाली वक्त का सही उपयोग करने के लिए आप अपने पुराने मित्रों से मिलने का प्लान बना सकते हैं. रात को आज आप अपने किसी करीबी से कई देर तक फोन पर बात कर सकते हैं और अपने जीवन में चल रही बातों को बता सकते हैं.

तुला: आप अपने रोजाना के कामों और विचारों से बोर हो चुके हैं और इस समय कुछ बड़ा करने के इच्छुक हैं. अब आप अपने जीवन के प्रत्येक कोने से आदर्शों और पहलुओं को देख रहे हैं और इन्हे आपस में जोड़ रहे हैं ताकि जीवन में बेहतरीन संभावनाओं को खोजा जा सके. 

वृश्चिक: बैठकों में आपका ज्यादा समय बीतेगा क्योंकि आपके लिए क़ानूनी मामले या अनुबंध साइन करना ज़रूरी है. आपको परिवार की मदद करने और मतभेद दूर करने के लिए भी बुलाया जा सकता है. आज आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी. 

धनु: आपके भाग्य में बहुत कुछ है लेकिन इन्हे आप आसानी से संभाल सकते है; अपनी प्राथमिकताओं को अच्छी तरह से प्रबंधित करें जिससे आपके पास हर किसी के लिए पर्याप्त समय होगा. लम्बे समय से लोन लेने की सोच रहे लोगों का आवेदन जो अभी तक स्वीकार नहीं हुआ था उसे लेकर कोई खुशख़बरी मिल सकती हैं.

मकर: यात्रा की भी संभावना है, जिसमे बॉस या अधिकारी आपके साथ होंगे जिसे आपकी योजनाओं को सुना जाएगा. इस समय खुद पर विश्वास रखें और अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें. इस वक्त आप बड़ी चीज़ों, विचारों, सपनों, योजनाओं आदि के बारे में सोच रहे हैं. 

कुंभ:  वित्तीय योजना और रणनीति के लिए यह बिलकुल उपयुक्त समय है. इस समय आप अपने ज्ञान का पूरा प्रयोग कर रहे हैं. किसी उद्देश्यपूर्ण मिशन में शामिल होकर वो दुःख या तनाव जिसे आप महसूस कर रहे हैं वो दूर होगा. शोध करें, विशेषज्ञों से बात करें या आध्यात्मिक ज्ञान ग्रहण करें. 

मीन: ऐसे विषयों के बारे में बातचीत खोलने का भी यह एक अच्छा समय है जिनके बारे में आप लम्बे समय से बात करना चाहते थे. इस समय आप बड़े पैमाने पर आर्थिक मुद्दों को भी संभालेंगे. अचानक मिली कोई अच्छी ख़बर आपका उत्साह बढ़ा देगी. परिवार के लोगों के साथ इसे बांटना आपको उल्लास से भर देगा.

डरावने सपनो से बचने के लिए अपनाये यह उपाय, नहीं आएंगे दोबारा

Mahashivratri 2020 : भगवान् शिव की आराधना के लिए 60 साल बाद आया है ऐसा खास योग

Jaya Ekadashi 2020: जानिये कब है जया एकादशी व्रत, पूजा और कथा के नियम जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -