आज है विजयादशमी, जानिए राहुकाल से लेकर शुभ मुहूर्त
आज है विजयादशमी, जानिए राहुकाल से लेकर शुभ मुहूर्त
Share:

आजकल लोग शुभ और अशुभ मुहूर्त देखने के बाद अपने दिन की शुरुआत करते हैं और ऐसे में पंचांग देखना शुभ माना जाता है और आज हम आपके लिए लेकर आए हैं आज का यानी 8 अक्टूबर का पंचांग...

कहा जाता है हिंदू धर्म में हर त्योहार का एक खास महत्व है. ऐसे में आज देशभर में दशहरा (विजयादशमी) का त्योहार मनाया जा रहा है और अश्विन मास के शारदीय नवरात्र में मां भगवती की 9 दिनों तक पूजा करने के बाद विजयदशमी का पर्व मनाया जाता है. इसी के साथ दशहरा का पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत और अहंकार के वध का प्रतीक है. आइए आज इस मौके पर जानते हैं क्या है आज का पंचांग और राहूकाल का समय.

पंचांग- विजयादशमी. दशहरा. अपराजिता पूजन. आयुध/शस्त्रादि पूजन. श्रवण नक्षत्र में सरस्वती देवी का विसर्जन. सूर्य दक्षिणायण. सूर्य दक्षिण गोल. शरद ऋतु. अपराह्न 3 बजे से सायं 4.30 बजे तक राहुकालम्. 8 अक्तूबर, मंगलवार, 16 आश्विन (सौर) शक 1941, 23 आश्विन मास प्रविष्टे 2076, 8 सफर सन् हिजरी 1441, आश्विन शुक्ल दशमी मध्याह्न 2 बज कर 50 मिनट तक उपरांत एकादशी, श्रवण नक्षत्र रात्रि 8 बज कर 12 मिनट तक तदनंतर धनिष्ठा नक्षत्र, धृति योग रात्रि 12 बज कर 45 मिनट तक उपरांत शूल योग, गर करण, चंद्रमा मकर राशि में (दिन-रात).

महानवमी के दिन जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल

नवरात्र के सांतवे दिन जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल

यहाँ जानिए आज का राहुकाल और शुभ मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -