सरकार ने किया सरकारी नौकरियों के संबंध में एक बड़ा ऐलान
सरकार ने किया सरकारी नौकरियों के संबंध में एक बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: नौकरियों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बहुत ही बडा ऐलान किया है.शासन का कहना हैं की अब सरकारी भर्ती परीक्षाओं की मेरिट लिस्ट निजी कंपनियों को सौंपी जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सरकारी परीक्षा की मेरिट लिस्ट निजी कंपनियों को देने से नौकरी ढूंढना और आसान होगा. उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्राप्तांकों को निजी क्षेत्र को उपलब्ध कराया जाएगा, जो श्रम बाजार में सुधार का नया उपाय है और इससे बेरोजगार लाभान्वित होंगे. प्रधानमंत्री ने ब्लूमबर्ग इंडिया इकोनॉमिक फोरम 2016 में कहा, हमने रोजगार उपलब्ध कराने के क्षेत्र में एक बड़ा कदम उठाया है. यह मेरी प्राथमिकताओं में सबसे ऊपर है. 

प्रधानमंत्री मोदी के मुताबिक, सरकारी व सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (पीएसयू) भर्ती के लिए कई परीक्षाओं का आयोजन करते हैं और अब तक उनके प्राप्तांक केवल सरकार के पास ही होते थे. प्रधानमंत्री ने कहा, हम उम्मीदवार के प्राप्तांक व उनकी सूचनाएं उम्मीदवारों की सहमति से सभी नियोक्ताओं को मुहैया कराएंगे.

उन्होंने कहा, इसका सकारात्मक प्रभाव होगा. यह एक समृद्ध डेटाबेस प्रदान करेगा, जिसका इस्तेमाल निजी क्षेत्र के नियोक्ता कर सकेंगे. प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि नया उपाय श्रम बाजार में उम्मीदवारों की तलाशी में होने वाले खर्च को कम करेगा. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -