यही व्यक्ति बिज़नेस में करते है सफलता हासिल
यही व्यक्ति बिज़नेस में करते है सफलता हासिल
Share:

आपको बता दें कि उंगलियों कि बनावट के मुताबिक मनुष्य का स्वभाव भी अलग-अलग होता है अगर देखा जाये तो हर मनुष्य के हाथ व पैर कि उंगली अलग-अलग प्रकार कि होती है तथा उनकी बनावट में अंतर होता है जैसे- मोटी, पतली, छोटी, और लम्बी होती है तथा इन उँगलियों कि बनावट के अनुसार हम मनुष्यों के स्वाभाव का भी पता लगा सकते है तो आईये जानते है.

कनिष्का उंगली 
कनिष्का उंगली हाथो कि सबसे छोटी उंगली होती है जिस व्यक्ति कि इस उंगली में नीचे का भाग उभरा हुआ होता है वह व्यक्ति बिज़नेस में सफलता प्राप्त करता है तथा उस व्यक्ति में काम करने कि उत्सुकता होती है.

अनामिका उंगली
जिन व्यक्ति कि उंगली तर्जनी उंगली के बराबर होती है ऐसे व्यक्ति स्वभाव में बहुत सीधे साधे होते है और जिन व्यक्ति कि अनामिका ऊँगली से ज्यादा लम्बी नहीं होती है उन व्यक्तियों को झूठे बोल सुनना पसंद नहीं है तथा ऐसे व्यक्ति बहुत कम बात करते है.

मध्यमा उंगली
यदि व्यक्ति कि मध्यमा उंगली तर्जनी उंगली से ज्यादा लम्बी होती है तो ऐसे व्यक्ति को अपने परिवार कि ज्यादा चिंता होती है अगर ये ऊँगली ऊपर से चपटी हो तो इन्हें सांस्क्रतिक मनोरंजन में बहुत दिलचस्पी होती है

तर्जनी उंगली
अगर व्यक्ति कि तर्जनी उंगली ज्यादा लम्बी हो तो ऐसे व्यक्ति में घमंड बहुत जल्दी आता है और इनका घमंड इनके भविष्य को तरक्की कि और लेकर जाता है.

अंगूठा
जिस व्यक्ति का अंगूठा लंबा और मोटा होता है ऐसे व्यक्ति बहुत बुद्धिमान होते है यह जो भी फैसला करते है बहुत सोंच समझ कर करते है और इनकी समझदारी इनको आगे कि और तरक्की पर ले जाती है.

 

भगवान शिव की शादी का ये रहस्य आपको भी हैरान कर देगा

धार्मिक कामों में किया गया दिखावा किसी पाप से कम नहीं

कलयुग में पाना है हनुमान जी की कृपा तो कर लें ये काम

धरती पर मौजूद यह तीन चीज इंसान को पहुचाते है स्वर्ग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -