देश के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति का इंटरव्यू
देश के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति का इंटरव्यू
Share:

हर बॉलीवुड की हस्ती का इंटरव्यू तो आपने सुना ही होगा लेकिन आज हम आपको देश के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति का इंटरव्यू दिखाने जा रहे है। यह इंटरव्यू भारत के शिवानंद बाबा का है। जिनकी उम्र 120 साल है। यह अभी वाराणसी अपने आश्रम पर पहुचे है। सुनने में आया है की उन्होंने उनकी लाइफस्टाइल के बारे में बहुत कुछ बताया है। जोकि अब हम आपको बताने जा रहे है।

उनके सुबह का रूटीन यह होता है सबसे पहले वे नहाते है और फिर गैलरी में पैदल 2km तक चलते है। सीढ़ियों से चढ़ना और उतरना उन्हें काफी पसंद है दिनभर में वे 5 से 6 लीटर तक पानी पी जाते है। फिट रहने के लिए वे सब्जियों के उबले हुए छिलके और उबले हुए चावल खाते है। रात में 9 बजे से भोर 3 बजे तक सोते है। सुबह और शाम एक घण्टे योग करते है। 120 साल की उम्र हो चुकी है लेकिन आजतक उन्होंने दूध नहीं पिया और न ही फलो का सेवन किया। आजतक कभी भी वे बीमार नहीं हुए न ही कोई दवाई खाई है।

इनकी ज़िन्दगी का सबसे बड़ा मकसद भूख पर कमांड करना था क्योंकि भूख से इनके बहन माँ बाप की म्रत्यु हुई थी। इनकी ज़िन्दगी में सबसे बड़ी मुश्किल सिर्फ एक बार आई थी। जब यह 6 साल की उम्र में थे तब एक दिन इनकी बहन की मौत हो गयी वजह थी भूख और उसके 2 दिन बाद उनके माता पिता की भी भूख से म्रत्यु हो गयी। 1925 से 1959 तक वे 100 से भी ज्यादा देशो का दौरा कर चुके है।

कभी स्कूल नहीं गए लेकिन इंग्लिश, बंगाली भाषाए बोल लेते है। इन्हें सबसे ज्यादा सुकून भूखो को खाना खिलने से मिलता है। इनकी सबसे रोचक बात तो यह है की यह घर पर कभी खाट पर नहीं सोए हमेशा आजमीन पर एक पतला सा चद्दर बिछकर सोते आए है।

क्या आपने देखा कभी कब्रो का पहाड़

Omg : सांप जैसी है इन बच्चो की स्किन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -