BHIM app NPCI को कॉल रिकॉर्डिंग करने की पेर्मिशन देता है
BHIM app NPCI को कॉल रिकॉर्डिंग करने की पेर्मिशन देता है
Share:

नोटबंदी के बाद BHIM एप्प ने भारत में डिजिटल पेमेंट को लेकर के एक क्रांतिकारी कदम रखा है. सरकार द्वारा BHIM app को डाउनलोड करने आप आपको पेमेंट भी मिलेगा. लेकिन सूत्रों की माने तो भारत में मुजूदा ई वॉलेट कम्पनियो को काफी अच्छी टक्कर देगा. ऐसी भी बातें सुनने में आ रही है कि काफी सम्भावनाये है कि BHIM एप्प में प्राइवेसी  एक्टिविस्ट पर भी आधार की तरह सवाल उठ रहे है.

उनका मानना है कि यह सुरक्षित नहीं है.इस एप्प के गंभीर  प्राइवेसी समस्या है जिनके बारे में लोगो को पता नहीं है. हैदराबाद के सॉफ्टवेयर एक्सपर्ट जो डिजिटल और कैशलेस पेमेंट सिस्टम को लेकर लोगो को जागरूकता मोहिया करवाते है, उनके मुताबिक भीम एप्प और उनके टर्म एंड कंडीशन में संभावित समस्या और कॉल रिकॉर्डिंग की बाते है. 

BHIM एप्प के  टर्म्स एंड कंडीशन के मुताबिक गैर सरकारी  और नॉट फॉर  प्रॉफिट संस्था NPCI को फ़ोन कॉल को रिकॉर्ड कर सकती है. श्रीकांत ने टर्म्स एंड कंडीशन का हवाला देते हुए बताया है NPCI  को दिये परमिशन के हिसाब से IMEI  नंबर हासिल कर सकती है.इतना ही नहीं NPCI लीगल तरीके से टेलीकॉम  ऑपरेटर से यूजर के रिकॉर्ड कॉल की भी मांग कर पायेगी. 

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के किये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

(PHOTOS) भाग्यश्री के बेटे जल्द ही करने वाले है बॉलीवुड में एंट्री

BHIM एप्प रेफरल प्रोग्राम में मर्चेंट के फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -