बच्चे पर से बुरी नज़र को ऐसे करें दूर
बच्चे पर से बुरी नज़र को ऐसे करें दूर
Share:

जब किसी बच्चे को नज़र लगती है, तो वह दिन-रात रोते रहता है, उसे भूख लगना बंद हो जाती है, और अगर बुरी नज़र को जल्द से जल्द नहीं उतारा जाये तो इससे बच्चे की तबियत ज्यादा बिगड़ सकती है. इसलिए आज हम बच्चे की बुरी नजर को उतारने के कुछ आसान से उपाय बताने जा रहे है, जिसे करने के बाद निश्चित ही आपका बच्चा पहले जैसा हो जायेगा.

1. यदि कोई बच्चा दिन में शांत रहता है और रात के समय रोता है, तो बच्चे की माता को दिन में लालटेन अथवा चिराग लेकर अपने मुहल्ले में इस प्रकार घूमना चाहिए जैसे कुछ खोज रही हो. किसी के पूछने पर कहे कि रात रोवणी-दिन सोतणी ने जोऊ हूं. पूछने वाला ऎसा तीन बार पूछे और तीनों बार ही ऎसा उत्तर दे. ऎसा करने से बच्चे का रोना बंद हो जाएगा.

2. आपने देखा होगा की कभी-कभी बच्चा स्वस्थ होने के बावजूद रोता रहता है और सोता भी नहीं है. जिससे आपको बहुत परेशानी होती है, ऎसे में आप उसके सिर के ऊपर से थोडा सा दूध, मिट्टी के किसी बर्तन में लेकर, सात बार उतारें और किसी चौराहे पर रख आएं. ऐसा करने से परेशानी दूर हो जाएगी.

3. कोई भी रविवार या मंगलवार के दिन नीलकंठ का पंख ले आये और बच्चे के सोने वाली चारपाई या पालने में लगा दें. जिससे उसका व्यर्थ का रोना बंद हो जाएगा.

4. बच्चा अगर सोता नही है तो बकरी की मींगनी बच्चे के सिरहाने रख दे, जिससे रातभर बच्चा आराम से सोएगा और रोएगा भी नही. न ही बेवजह उठकर आपको परेशान करेगा.

 

ये तीन उपाय जो आपको देते है सुकून भरी नींद

जानिये क्या है मंगलदोष और कैसे करें इस दोष को दूर?

जीवन की समस्याओं को पल भर में ख़त्म करता है ये उपाय

जलकुम्भी का यह आसान उपाय बदल देगा आपकी किस्मत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -