रूसी राष्ट्रपति ने की अमरीकन रक्षा रणनीति की निंदा
रूसी राष्ट्रपति ने की अमरीकन रक्षा रणनीति की निंदा
Share:

लगातार विवादों से घिरी अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ज्यादातर नीतिया और फैसले विश्व समुदाय को गले नहीं उतर रहे है. कोई न कोई देश नीतियों के विरोध में खड़ा नज़र आता है. अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल में अमेरिका की नयी रक्षा रणनीति जारी की थी. संसद से मंजूरी मिलने के बाद ट्रंप ने 18 दिसंबर को अपनी पहली राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति जारी की जिसमें अमेरिका ने पाकिस्तान से अपनी आतंकवाद विरोधी गतिविधियां तेज करने को कहा था.

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अमेरिका की नयी रक्षा रणनीति को ‘आक्रामक’ बताया और अगर हमें सैन्य भाषा का इस्तेमाल करना पड़े तो स्पष्ट तौर पर आक्रामक है. उन्होंने कहा कि दुनिया में अपने हितों की रक्षा सुनिश्चित करने के लिए शक्तिशाली आधुनिक सेना का गठन करना हर देश का अधिकार है मगर दुनिया के एक जिम्मेदार और शक्तिशाली देश को विश्व समुदाय के साथ रहकर चलना चाहिए. प्रयास करना चाहिए कि उनकी नीतियों से दूसरो पर कोई प्रभाव न पड़े.

दुनिया के अन्य देश जब अपनी नीतियों को लेकर आपकी ओर देखते है, आपको भी इस बात पर गौर करना चाहिए. उन्होंने कहा की रूस इसकी खुली निंदा करता है. अगर रूस ली बात की जाये तो है अपने हितो की रक्षा के प्रति सजग है ओर अन्य देशो को भी रहना चाहिए.

कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर इकट्ठा होने लगे है तूफानी बादल

मेलबर्न हमला: हमलावर ने किया बदले के लिए अटैक

खूबसूरत देश का खौफनाक चेहरा

तूफान से फिलीपीन में बाढ़ और भूस्खलन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -