टोक्यो मोटर शो में कावासाकी की धूम
टोक्यो मोटर शो में कावासाकी की धूम
Share:

टोक्यो मोटर शो में कई दिग्गज दो पहिया निर्माता कंपनियां अपनी शानदार बाइकों को पेश करने में जुटी हुई है. इसी क्रम में होंडा और कावासाकी जैसी कंपनियों ने भी अपनी दमदार बैंकों को पेश कर सबका दिल जीत लिया. इस इवेंट के दौरान कावासाकी ने अपनी Z1RTC के कस्टमाइज मॉडल Z900RS को दुनिया के सामने पेश किया. कंपनी का कहना है कि उसने Z1RTC को सम्मान देने के लिए कस्टम Z900RS का निर्माण किया है.

आपको बता दें कि 1977 में टर्बोचार्ज्ड कावासाकी Z1-R को अमेरिका व जापान में बेचा जाता था. कस्टमाइज कावासाकी के इंजन के बाईं ओर एयर इंटेक दिया गया है. इसके अतिरिक्त इस बाइक में मॉरिस मैग व्हील्स का प्रयोग किया गया है. वहीं बाइक के रेसिंग एग्जॉस्ट में चार मफ्लर्स दिए गए हैं. इस बाइक के इंजन क्षमता की बात करें तो इसका इंजन 109bhp की पावर पर 98.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 15.30 लाख रुपये तय की गयी है. इसकी खासियत है कि इस बाइक के व्हील्स और साइट रिम को पूरी तरह कार्बन फाइबर से बनाया गया है. हालांकि कंपनी ने इसकी बॉडी में ज्यादा कार्बन फाइबर का प्रयोग नहीं किया है वहीं इस बाइक को पहले से ज्यादा हल्का व दमदार बनाया गया है.

 

इस कंपनी की यह सुपरबाइक जल्द ही होगी बंद

अब बाज़ार में पेट्रोल भी आएगा बीएस-VI

टाटा नेक्सन की ट्रमि वेरिएंट XZ हुई लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -